कमलनाथ बोले- MP में 22 से ज्यादा सीटे जीतेगी कांग्रेस, दिग्विजय के चुनाव लड़ने पर कही ये बात

छिंदवाड़ा
लोकसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक हलचल तेज हो चली है।कांग्रेस में जबरदस्त टिकटों को लेकर मंथन किया जा रहा है, हालांकि छिंदवाड़ा से मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे का नाम लगभग तय माना जा रहा है। इस बात का अंदाजा नकुलनाथ की छिंदवाड़ा में बढ़ती सक्रियता से ही लगाया जा सकता है। शुक्रवार को कमलनाथ की पत्नी अलकानाथ अपने बेटे के लिए वोट की अपील लेकर जनता के बीच पहुंची थी और उन्होंने कहा था  नकुल अपने पिता से भी दुगुना काम करेंगें। इसी बीच आज मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने गृह जिले छिंदवाड़ा पहुंचे है और वे नकुलनाथ के साथ सभाएं करेंगें।लोकसभा चुनाव से पहले कमलनाथ का ये दौरा बेहद अहम माना जा रहा है।

दौरे से पहले कमलनाथ ने इमलीखेड़ा हवाई पट्टी पर मीडिया से टिकटों, कर्जमाफी और कांग्रेस नेता की मौत को लेकर चर्चा की। कमलनाथ ने कहा कि उम्मीदवारों के नामों को लेकर अभी और बैठकें होनी हैं। प्रत्याशियों के चयन को लेकर सिर्फ बुनियादी तौर चर्चा हुई है।प्रदेश में उम्मीदवारों की सूची अगले तीन-चार दिन में तय होने की संभावना है, अभी चर्चाएं चल रही हैं। नाथ ने कहा कि लोकसभा के इस चुनाव में कांग्रेस मध्यप्रदेश में 22 से ज्यादा सीटें जीतेंगी।  

वही अधूरी कर्जमाफी को लेकर उठ रहे सवाल पर नाथ ने कहा कि भाजपा ऋण माफी को लेकर जनता को बरगला रही है।आचार संहिता से पहले 60 दिन में प्रदेश के 22 लाख किसानों का कर्ज माफ किया है। इस बार के खुद किसान गवाह है। आचार संहिता के कारण काम रोका गया है। आने वाले दिनों में प्रदेश के 50 लाख किसान गवाह होंगे कि उनका ऋण माफ हो चुका है। कांग्रेस अपने हर वादे को पूरा करेगी, आचार  संहिता के बाद हर हाल में किसानों की कर्जमाफी होगी।कांग्रेस की नीति और नीयत साफ है।

वही दिग्विजय सिंह के लोकसभा चुनाव लडऩे के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि हम चाहते है कि दिग्विजय सबसे कठिन सीट से चुनाव लड़े। प्रदेश में ऐसी चार-पांच सीटे हैं जिन्हें हम 35 साल से नहीं जीते हैं। मैंने उन्हें इन्हीं में से सबसे कठिन सीट से चुनाव लडऩे के लिए कहा है।जल्द ही हम इस पर अंतिम निर्णय लेंगें। वही गुरुवार को बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए देवेन्द्र चौरसिया की मौत पर कमलनाथ ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। दोषी चाहे कोई भी हो छोड़ा नहीं जाएगा।जल्द इस मामले में जांच की जाएगी।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ की पत्नी अलका नाथ उमरानाला में आयोजित महिला सम्मेलन में शामिल होने छिंदवाड़ा पहुंची थी। यहां उन्होंने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कहा था कि मैं वर्तमान में देवकी की भूमिका में हूं और छिंदवाड़ा मां यशोदा का कर्तव्य निभा रहा है। मैं किसी राजनीतिक सभा में नहीं बल्कि अपने परिवार के बीच आई हूं और पारिवारिक संबंध जीत-हार के संबंध नहीं होते। सालों से हमारा परिवार छिंदवाड़ा की सेवा करता आया है और करता रहेगा। मैं जानती हूं कि जिले का बच्चा चुनाव लड़ रहा है। नकुल जब साढ़े चार साल के थे, तब से छिंदवाड़ा आ रहे हैं।   मैं किसी से कुछ नहीं कहूंगी कि आपको क्या करना है। परंतु इतना जरूर कहूंगी कि नकुल अपने पिता से आगे बढ़कर दोगुना काम करेंगे। हमने नकुल को छिंदवाड़ा के लिए समर्पित कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैं बहू और बहन बनकर छिंदवाड़ा आई थी। इन 40 सालों के संबंधों में अब मैं मां और दादी बन गई हूं और पूरे क्षेत्र की बहन और भाभी भी हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *