एसएससी एमटीएस 2019 की उत्तर कुंजी जारी, ssc.nic.in से करें डाउनलोड

 प्रयागराज 
एसएससी ने मल्टी टॉस्किंग स्टाफ (एमटीएस) 2018 परीक्षा की उत्तर कुंजी शुक्रवार को जारी कर दी। एमटीएस की ऑनलाइन परीक्षा 2 से 22 अगस्त तक पूरे देश में हुई थी। परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी अपनी यूजर आईडी यानी रोल नंबर और एडमिशन सर्टिफिकेट पर अंकित पासवर्ड टाइप कर उत्तर कुंजी देख सकते हैं। उत्तर कुंजी पर साक्ष्य सहित आपत्तियां 6 से 11 सितंबर को शाम छह बजे तक स्वीकार की जाएंगी। प्रत्येक आपत्ति के लिए अभ्यर्थियों को 100 रुपये शुल्क देना होगा। अगर दावा सही हुआ तो यह रकम वापस कर दी जाएगी। उम्मीदवार संबंधित रिस्पॉन्स शीट का प्रिंट आउट ले सकते हैं क्योंकि ये शीट 11 सितंबर के बाद नहीं देखी जा सकेगी। 

बता दें कि एमटीएस केंद्रीय दफ्तरों में चतुर्थ श्रेणी का पद है। इस परीक्षा में मध्य क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले यूपी और बिहार के 12,48,143 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। परीक्षा यूपी के 12 और बिहार के सात यानी कुल 19 शहरों में बने केंद्रों पर हुई थी।
 

ssc mts answer key 2019 : यूं चेक कर सकेंगे आंसर-की
– ssc.nic.in पर जाएं
– ssc mts answer key 2019 के लिंक पर क्लिक करें। 
– अपना एप्लीकेशन नंबर व जन्मतिथि डालें। सब्मिट करने पर आपके सामने रिस्पान्स शीट और आंसर-की आ जाएगी। 
– इसे आप डाउनलोड कर सकेंगे।  

ssc mts टायर-1 एग्जाम में नेगेटिव मार्किंग होगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए  0.25 मार्क्स काटे जाएंगे। पास होने वालों को Tier-II एग्जाम देना होगा। ये परीक्षा 17.11.2019 को होना प्रस्तावित है। इसमें इंग्लिशा या अन्य किसी भाषा में (जो संविधान की 8वीं अनुसूचि में हो) निबंध लिखना होगा। ये पेपर 50 नंबर का होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *