कांग्रेस नेत्री जागेश्वरी वर्मा के खिलाफ सवर्ण समाज ने की गिरफ्तारी की मांग

मुंगेली
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) जिले में कांग्रेस (Congress) की जिला पंचायत सदस्य व जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष जागेश्वरी वर्मा (Jageshwari Verma) द्वारा सवर्ण समाज (Upper caste society) और देवी देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी (Indecent remarks) करने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है.

हिंदू संगठन (Hindu organization) और सवर्ण समाज अब विवादित बोल बोलने वाली महिला नेत्री के खिलाफ मुंगेली-लोरमी के थानों में एफआईआर (FIR) दर्ज कर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. साथ ही आरोपी जागेश्वरी वर्मा को पार्टी से निष्कासित (Expelled) करने की मांग का आवेदन कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भी भेज दिया है.

दरअसल, बीते 12 नवंबर को मुंगेली जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष जागेश्वरी वर्मा ने सवर्णों के विरुद्ध अनर्गल टिप्पणी की थी. इतना ही नहीं अपने भाषण (Speech) में उन्होंने सभी देवी-देवताओं पर गंदी टिप्पणी कर अपनी गंदी मानसिकता को दिखाया था. बता दें कि आरक्षण को लेकर विभिन्न समाज द्वारा 12 नवंबर को बंद का आयोजन रखा गया था, जिसमें मुंगेली जिले के पथरिया में कांग्रेस नेत्री जागेश्वरी वर्मा द्वारा भद्दे कमेंट किए गए.

वहीं प्रदर्शनकारियों का कहना है कि महिला नेत्री समाज को तोड़कर विवाद और तनाव का माहौल बना रही है. आपसी भाईचारे और सद्भावना को बिगाड़ रही है, जिसे रोकने के लिए ऐसे भड़काऊ भाषण देने वालों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. वहीं संबंधित मामले में शिकायत मिलने पर लोरमी टीआई नेल्सन कुजूर ने कहा कि जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *