कोरबा-रायगढ़ जिले की सीमाएं सील

रायगढ़
कोरबा जिले के कटघोरा में कोरोना के 8 पाजिटिव केस मिलने के बाद रायगढ़ जिले में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीमावर्ती जिला होने की वजह से पुलिस ने जहां रायगढ़ जिले की सीमा को पूरी तरह सील कर दिया है तो वहीं अब शहर में हर चौक चौराहों पर पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही है। खास तौर पर जिले में कोरबा से आने वाले हर एक व्यक्ति की हिस्ट्री खंगालने के निर्देश पुलिस अधीक्षक ने दिया है। पुलिस ने सख्ती बरतते हुए लॉकडाउन तोडने वालों पर सीधे एफआईआर के निर्देश भी जारी किये गए हैं।

दरअसल कोरबा रायगढ़ का सीमावर्ती जिला है, ऐसे में कोरबा में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद रायगढ़ जिला प्रशासन में भी हड़कंप मचा हुआ है। आनन फानन में कलेक्टर ने रायगढ़ जिले की सीमा को पूरी तरह से सील करने के निर्देश दिए हैं। रायगढ़ कोरबा की सीमा को जहां पूरी तरह से लॉक कर दिया गया है तो वहीं अब पुलिस शहर में कोरबा या कटघोरा से आने वाले लोगों की पूरी ट्रेवल हिस्ट्री निकाल रही है।

पुलिस ने शहर के सभी मार्गों को जहां वन वे कर दिया है तो वहीं अब चौक चौराहों से गुजरने वाले स्पेशल परमिट की गाडि?ों की भी चेकिंग की जाएगी। लॉकडाउन तोड?े वालों पर जुमार्ने के साथ साथ एफआईआर करने का निर्देश भी पुलिस अधीक्षक ने जारी किया है। अधिकारियों का कहना है कि सीमावर्ती जिला होने की वजह से जिले में एहतियात बरतने की जरुरत है लिहाजा दीगर जिलों से आए लोगों पर भी पुलिस नजर रखते हुए उनकी स्क्रीनिंग करा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *