उर्वशी रौतेला जैसी फ्लॉलेस स्किन चाहिए तो फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स

उर्वशी रौतेला उन ऐक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्हें नैचरल ब्यूटी कहा जाता है। उनकी फ्लॉलेस स्किन और खूबसूरती पाने की इच्छा कई लड़कियां रखती हैं। मेकअप और लगातार वर्क में बिजी में रहने पर भी उर्वशी कैसे खुद की ब्यूटी को मेनटेन करती हैं इसके लिए चलिए जानते हैं उनके ब्यूटी सीक्रेट्स।

नैचरल प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल उर्वशी क्रीम से लेकर मेकअप रिमूव करने जैसी चीजों के लिए नैचरल व ऑर्गेनिक प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। वह किसी भी तरह के केमिकल को अपनी स्किन से दूर रखना पसंद करती हैं, ताकि उनकी त्वचा को नुकसान न पहुंचे।

मेकअप रिमूव करना कई बार थकान के कारण लड़कियां मेकअप रिमूव किए बिना ही सो जाती हैं, लेकिन ऐसा करना उनकी स्किन को सबसे ज्यादा डैमेज पहुंचाता है। इससे पोर्स ब्लॉक होते हैं जिससे बैक्टीरिया को फैलने और स्किन से जुड़ी परेशानियों को बढ़ने का मौका मिल जाता है। उर्वशी ने टाइम्स से हुई बातचीत में बताया था कि वह मेकअप रिमूव करना कभी नहीं भूलती हैं और इसके लिए वह नैचरल प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करती हैं।

बॉडी हाइड्रेशन उर्वशी शरीर से टॉक्सिन रिमूव करने के लिए और त्वचा का ग्लो बनाए रखने के लिए बॉडी हाइड्रेशन का ध्यान रखती हैं। इसके लिए वह खूब पानी पीती हैं, साथ ही में वह मौसमी फलों का जूस भी पीती हैं।

डायट डायट का स्किन से गहरा नाता है। उर्वशी खाने को 6 भागों में बांटकर खाती हैं, इसमें वह ड्राई फ्रूट्स, मौसमी फल, मौसमी सब्जियां और लो फैट फूड्स को शामिल करती हैं।

वर्कआउट उर्वशी अपने फिगर को मेनटेन रखने और ब्यूटी को फ्लॉलेस बनाए रखने के लिए वर्कआउट पर खास ध्यान देती हैं। वह कई तरह की एक्सर्साइज करती हैं, जिनमें हैवी वर्कआउट से लेकर योग तक शामिल है। यह उनके शरीर में ब्लड फ्लो को मेनटेन रखने से लेकर अन्य दोषों को दूर करने में मदद करता है जिससे उनकी ब्यूटी बनी रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *