उमा भारती के ‘मूर्ख’ वाले बयान पर कांग्रेस का पलटवार, ‘ऐसी नहीं होती साध्वी’

भोपाल 
केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के द्वारा साध्वी प्रज्ञा पर दिए गए उस बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि भोपाल से चुनाव मैदान में उतरीं साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर महान संत हैं, जबकि वो खुद मूर्ख किस्म की साधारण प्राणी है. कांग्रेस ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि साध्वी ऐसी नहीं होती हैं.

दरअसल, कमलनाथ सरकार में मंत्री पीसी शर्मा का कहना है कि साध्वी प्रज्ञा साध्वी शब्द को सार्थक ही नहीं करती हैं. साध्वी सिर्फ आवरण की संत हैं. साध्वी शब्द का नाम आते ही सर झुकता है लेकिन उनको देखकर ऐसा कुछ नहीं लगता है. उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा.

शर्मा ने आरोप लगाया कि रामलीला में जैसे सीता का रोल पुरुष करता है और बाहर जाकर स्मोक करता है, बीजेपी और उनके नेताओं का पूरा स्वरुप ही ऐसा है. उन्होंने कहा कि साध्वी प्रज्ञा ने बयानों में जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया, हेमंत करकरे को लेकर जो बयान दिए, दिग्विजय सिंह को आतंकी कहा, ये शब्द साध्वी के नहीं होते.

बता दें कि शानिवार को उमा भारती से पूछा गया था कि क्या मध्य प्रदेश में उमा भारती का स्थान साध्वी प्रज्ञा ले रही है? तो उमा भारती ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा महान संत है. उनकी तुलना मेरे से नहीं की जा सकती है. मैं तो साधारण मूर्ख किस्म की प्राणी हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *