इस बार ईद को बनाएं स्टाइलिश, पहनें ये ट्रेंडी और क्लासिक आउटफिट्स

ईद का त्योहार आ गया है और हर बार की तरह इस बार भी इस त्योहार को धूमधाम से मनाने के लिए आपने तैयारियां कर ली होंगी। पकवान से लेकर कपड़ों तक को लेकर आपने डिसाइड कर लिया होगा कि क्या पहनना है। लेकिन इस बार ईद के खास मौके पर आप कुछ अलग और हटकर दिखना चाहते हैं तो यहां कुछ स्टाइलिश और टेंड्री आउटफिट्स के बारे में बताया जा रहा है जो आप ट्राई कर सकते हैं।

शरारा
सबसे पहले बात करते हैं लड़कियों और महिलाओं की। वैसे तो हर लड़की चाहती है कि वह हमेशा ही फैशनेबल और स्टाइलिश दिखे, लेकिन त्यौहार के मौके पर यह चाहत कुछ स्पेशल ही हो जाती है। ईद के मौके पर शरारा पहनने का ट्रेंड सदाबहार रहा है। अगर आप कुछ अलग ट्राई नहीं करना चाहतीं तो फिर शरारा पहन सकती हैं।

अनारकली
अनारकली एक सदाबहार आउटफिट है। फैशन की दुनिया में भले ही कितने डिजाइन्स आए और गए हों लेकिन अनारकली सभी लड़कियों और महिलाओं की पहली पसंद रहा है। इस सीजन में भी कई बॉलिवुड ऐक्ट्रेसेस अनारकली में अपना स्टाइलिश अंदाज फ्लॉन्ट करती दिखीं। ईद पर अपने लुक को ट्रडिशनल और क्लासिक टच देने के लिए आप अपनी पसंद का अनारकली पहनें। लेकिन भारी मेकअप के बजाय सिर्फ हेवी नेकपीस या ईयररिंग्स को तरजीह दें।

लहंगा-चोली
ईद पर कुछ अलग दिखना है तो फिर शिल्पा शेट्टी द्वारा पहनी गई इस ड्रेस से प्रेरणा ले सकती हैं। इस ड्रेस में वह किसी प्राचीन काल की अप्सरा से कम नहीं लग रही थीं। क्रीम कलर के इस लहंगा-चोली पर रेड कलर का प्रिंट डिजाइन और साथ में मांग टीका, हथफूल और बाजूबंद आपको गॉर्जस लुक देगा। इस लहंगे की खासियत है कि इसकी चोली का अनूठा डिजाइन, जिसमें क्रीम कलर का लॉन्ग लेंथ क्लॉथ वन शोल्डर की तरह डिजाइन किया गया है।

रफल्ड साड़ी
कोई भी त्यौहार बिना साड़ी के अधूरा ही लगता है। लेकिन एक ही तरह की साडियां पहनकर बोर हो गई हैं तो इस बार रफल्ड साड़ियों को मौका दें। ये न सिर्फ आपको ट्रडिशनल लुक देंगी, बल्कि इनका मॉर्डन अंदाज आपको हॉट बनाएगा।

पुरुष भी मनाएं स्टाइलिश ईद

मोदी कुर्ता और जैकेट
इस बार पुरुषों के लिए भी ईद काफी स्टाइलिश होने वाली है। इस बार युवाओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्टाइल और जादू छाया हुआ है। यही वजह है कि मार्केट में मोदी कुर्ता और जैकेट ही युवाओं के आकर्षण का केंद्र बन रही हैं।

कुर्ता पायजामा
इसके अलावा कुर्ता और पायजामा भी फैशन वर्ल्ड में छाए हुए हैं। अक्सर कई फिल्म स्टार्स कुर्ता-पायजामा पहने दिख जाते हैं। खास बात यह है कि अब यह सिर्फ कैजुअल आउटफिट नहीं रह गया है बल्कि इसे स्टाइल स्टेटमेंट से भी जोड़कर देखा जाने लगा है। तो इस बार ईद पर युवा मोदी जैकेट और कुर्ता के अलावा अलग-अलग स्टाइल के कुर्ता-पायजामा ट्राई कर सकते हैं।

पठानी सूट और एंब्रॉयड्रेड कुर्ते
इस बार ईद पर रेडीमेड पठान सूट की भी काफी मांग है। यह सूट कई रेंज में उपलब्ध है। पठानी सूट के अलावा एंब्रॉयड्रेड कुर्ते भी काफी पसंद किए जाते हैं। इन कुर्तों की खासियत है इन पर मोती, बटन और एंब्रॉयडरी की दिलकश कारीगरी। ईद पर ये कुर्ते हमेशा ही लोगों की पहली पसंद रहे हैं।

जोधपुरी सूट
जोधपुरी सूट में बंद गले का एक सूट रहता है। पहले इसमें लॉन्ग कुर्ते शामिल होते थे लेकिन अब शॉर्ट शर्ट टाइप में यह अधिक ट्रेंड में दिख रहा है और खासकर युवाओं को बहुत लुभाता है।

ट्रडिशनल वेस्ट कोट और कुर्ता
इस पैटर्न में कुर्ता-पायजामा के साथ जैकेट का कॉम्बिनेशन आता है। इसे आप ब्रीजीज और पोले पेंट के साथ कैरी कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *