इन संसदीय क्षेत्रों में मतगणना की तैयारी पूरी, 23 मई को 8 बजे शुरू होगी काउंटिंग

होशंगाबाद 
मध्य प्रदेश में होशंगाबाद लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिए प्रशासन द्वारा तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. आगामी 23 मई यानी गुरुवार सुबह 8 बजे से मतगणना केंद्र में काउंटिंग शुरू हो जाएगी. होशंगाबाद-नरसिंहपुर संसदीय क्षेत्र में आने वाली होशंगाबाद जिले की 4 विधानसभाओं की मतगणना होशंगाबाद, नरसिंहपुर जिले की 3 विधानसभा की गणना नरसिंहपुर और उदयपुरा विधानसभा की गणना रायसेन में होगी.

अंतिम रिजल्ट होशंगाबाद जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी किया जाएगा. प्रशासन द्वारा मतगणना की तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं. मतगणना स्थल पर प्रवेश के लिए अलग-अलग मार्ग बनाए गए हैं. होम साइंस कॉलेज सड़क को आज से ही आवागमन के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है. इसके अलावा पुलिस द्वारा मतगणना के लिए 3 घेरों की सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

होशंगाबाद-नरसिंहपुर लोकसभा क्षेत्र में 6 मई को मतदान हुआ था. इस दौरान 17 लाख 3 हजार 756 मतदाताओं में 74 फीसदी वोटर्स ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था. नर्मदापुरम संभाग के तीनों जिले होशंगाबाद, हरदा और बेतूल में मतगणना की तैयारियां पूरी की जा चुकी है. मतगणना के दौरान सुरक्षा समेत अन्य जरूरी इंतजाम भी प्रशासन द्वारा किए गए हैं. मामले की जानकारी नर्मदापुरम कमिश्नर रविन्द्र मिश्रा ने दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *