आपको चाहिए तो ले लो PM मोदी को मिले हुए तोहफे, ऐसे करें हासिल

 
नई दिल्ली

अगर आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले तोहफे लेना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी उपयोगी है। जल्द ही देश के प्रधानमंत्री को मिले तोहफों और मोमेंटो की बोली लगने जा रही है। इन सामानों की बिक्री से प्राप्त हुई धनराशि का इस्तेमाल गंगा की सफाई के लिए चल रहे अभियान पर खर्च किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने बताया कि पीएम के तोहफों की बिक्री से जो पैसा मिलेगा वो सारा का सारा भलाई कार्यों पर खर्च किया जाएगा।
 हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक पीएम मोदी को 1800 से ज्यादा तोहफे मिले हैं जिनमें फोटोग्राफ, पेंटिंग्स, पगड़ी, शॉल, मूर्तियां और अन्य दूसरी वस्तुओं शामिल हैं। आप सामान के लिए बोली प्रत्यक्ष और ई-सेल दोनों माध्यमों से लगा सकते हैं। प्रत्यक्ष रूप से इसकी बोली दो दिन तक चलेगी जबिक ऑनलाइन बोली 3 दिन चलेगी। इस बोली को नेशनल गैलरी ऑफ आर्ट (NGMA) आयोजित करा रही है।
 केंद्रीय मंत्री मेहश शर्मा ने बताया है कि प्रधानमंत्री को गिफ्ट किए गए सामानों की बोली लगने के बाद इससे हासिल पैसे को भलाई के कामों में इस्तेमाल किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि यह पहली बार नहीं है जब बोली लग रही है। इससे पहले 2015 में गुजरात में एक बोली लगी थी जिसका सारा पैसा नमामि गंगे योजना में लगाया गया था। गंगा को साफ करने के लिए पांच साल का लक्ष्य निर्धारित किया है। वहीं मोदी सरकार ने 20,000 करोड़ रुपए के बजट के साथ नमामि गंगे योजना की शुरुआत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *