निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता की स्टोनो रही रेखा नायर के पास मिली 3 करोड़ रुपये की संपत्ति

रायपुर 
नागरिक आपू​र्ति निगम घोटाला मामले में जांच में गड़बड़ी और फोन टेपिंग के मामले में निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता की स्टोनो रही रेखा नायर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. रेखा नायर के खिलाफ ईओडब्ल्यू को आय से अधिक संपत्ति होने की जानकारी मिली है. रेखा नायर की रायपुर व केरला में करीब 3 करोड़ रुपए की संपत्ति का पता ईओडब्ल्यू को चला है. ईडब्ल्यू ने इस मामले में दस्तावेज जुटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

बता दें कि नान घोटाला मामले की जांच कर रहे तब के ईओडब्ल्यू प्रमुख मुकेश गुप्ता के खिलाफ फोन टैपिंग मामले में जांच टीम को महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं. बताया जा रहा है कि रेखा नायर ही फोन टैपिंग मशीन को आपरेट करती थीं और जितने बड़े लोगों और रसूखदारों के फोन टैपिंग होती थी, उसकी सारी जानकारी मुकेश गुप्ता तक पहुंचाती थीं.

ईओडब्ल्यू में काम के दौरान रेखा नायर की संपत्ति बेहिसाब बढ़ी है और केरल में उसके खाते में बड़ी बड़ी रकम का ट्रांजेक्शन भी हुआ है. बहरहाल ईओडबल्यू इस मामले की जांच में जुट गई है. बता दें कि साल 2015 में नान घोटाला मामला सामने आया था. इसमें करीब 36 हजार करोड़ रुपये का घोटाला होने का अंदेशा है. प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद इस मामले में नए सिरे से जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *