आजमगढ़-जौनपुर में आकाशीय बिजली गिरने से किशोर समेत तीन की मौत

 जौनपुर आजमगढ़

आजमगढ़ अौर जौनपुर में बुधवार की सुबह अचानक मौसम ने पलटी मारी अौर आधी-बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से किशोर समेत तीन लोगों की मौत हो गई। खंभे अौर पेड़ गिरने से कई इलाकों में बिजली व्यवस्था भी तहस नहस हो गई। ग्रामीण इलाकों में आंधी के कारण काफी नुकसान हुआ है।

आजमगढ़ के निजामाबाद थाना क्षेत्र के बुद्धिसेनपुर गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 35 वर्षीय गनेश सोनकर की मौत हो गई।रौनापार थाना क्षेत्र के बनकटियां गांव में 30 वर्षीय जनार्दन पटेल की बिजली गिरने से जान चली गई। फूलपुर क्षेत्र में तेज आंधी के प्रभाव से कई पोल गिर गये।ज़िले भर में बिजली आपूर्ति भी कई घण्टे बाधित रही।

जौनपुर में खेतासराय क्षेत्र के नौली गांव में तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से खेत में गये लालचन्द राजभर के 16 वर्षीय बेटे रामअवतार की मौत हो गई। रामअवतार सुबह खेत में धान की नर्सरी का पानी देखने गया था। इसी दौरान बिजली की तेज चमक और गरज के साथ बरसात होने लगी। आकाशीय बिजली गिरने से राम अवतार उसकी चपेट में आ गया। घटना की जानकारी होते ही परिजन मौके पर पहुंचे।

संतुष्टि के लिए उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोंधी ले गये। जहां डाक्टर के न मिलने पर एक निजी चिकित्सालय ले गये। वहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर प्रभारी निरीक्षक जगदीश कुशवाहा व लेखपाल नन्दा देवी पहुंचे। वहीं, पोरईखुर्द गांव में नंदलाल बिंद के ट्यूबवेल पर आकाशीय बिजली गिरने से मड़हा समेत उसमें रखी साइकिल व अन्य सामान जल गया। आकाशीय बिजली से ट्यूबवेल क्षतिग्रस्त हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *