दिल्ली में आतंक का साया, जैश के निशाने पर बाजार और VVIP इलाके

नई दिल्ली 
पीओके पर एयर स्ट्राइक के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा के बाद तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। सुरक्षा एजेंसियों ने देश भर में आंतकी हमलों की आशंका व्यक्त की है। अलर्ट के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर सहित पर्यटन स्थलों और भीड़भाड़ वाले प्रमुख बाजार जैश-ए-मोहम्मद के निशाने पर हैं। 
 
अलर्ट के अनुसार भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद पाक खुफिया इकाई आईएसआई ने जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तयबा व इंडियन मुजाहिद्दीन से जुड़े आतंकियों के साथ बैठक की। अलर्ट में कहा गया कि इन संगठनों के आतंकी व इनसे जुड़े स्लीपर सेल साइबर वर्ल्ड में भी अपनी दखल बढ़ा लोगों के बीच तनाव की स्थिति पैदा कर सकते हैं। 
 
सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक देश के नामी और बड़े नेता, रेलवे लाइन से जुड़े लोग आतंकियों के निशाने पर हैं। साथ ही आतंकियों के खिलाफ आॅपरेशन चलाने वाले रिटायर्ड अफसरों को भी वह अपना ​निशाना बना सकते हैं। अलर्ट में सभी राज्यों की पुलिस को निर्देश दिए गए है कि पुराने आतंकी केसों में शामिल जैश, लश्कर, इंडियन मुजाहिद्दीन, सिमी के पकड़े गए आतंकियों पर निगरानी रखें। 
 
अलर्ट में बताया गया कि आतंकी दिल्ली के 29 महत्वपूर्ण स्थलों को निशाना बना सकते हैं। जिसमें इंडिया गेट, सेना भवन, प्रेसीडेंट हाउस, संसद भवन, सुप्रीम कोर्ट, दिल्ली का सरोजनी नगर बाजार, चांदनी चौक, पालिका बाजार, लक्ष्मी नारायण मंदिर, लोटस टेम्पल, लाल किला, नेशनल म्यूजियम, चीफ जस्टिस का निवास, दिल्ली एयरपोर्ट के पार्किंग एरिया, दिल्ली रेलवे स्टेशन, दिल्ली विश्वविद्यालय, एम्स, मॉल्स सिनेमा हॉल, डिफेंस कॉलेज, अक्षरधाम मंदिर और MEA ऑफिस शामिल है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *