मुस्लिम लीग, एआईयूडीएफके साथ कांग्रेस का ‘अपवित्र’ गठबंधन: योगी

 
लखनऊ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार के कार्यकाल में देश वैश्विक आर्थिक शक्ति बनकर उभरा है और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के समय के 11 वें स्थान से पांच पायदान ऊपर उठकर विश्व में छठे स्थान पर आ गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नौगांव से उम्मीदवार रुपक शर्मा के पक्ष में चुनाव प्रचार करने आए आदित्यनाथ ने मुस्लिम लीग और बदरुद्दीन अजमल के एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन को लेकर निशाना साधा।

उन्होंने मुस्लिम लीग के साथ कांग्रेस के गठबंधन को ‘अपवित्र गठबंधन’ करार दिया। योगी ने कहा कि केरल की वायनाड संसदीय सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पर्चा भरने के लिए निकाले गए रोड शो के दौरान जिस तरह से हरे झंडे लहराये गये, वह इस गठबंधन का गवाह है। आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘इस अपवित्र गठबंधन से कांग्रेस की सोच उजागर हो गई है। मुस्लिम लीग देश में विभाजन और स्वंत्रता के समय लाखों लोगों के मारे जाने की जिम्मेदार हैं।’’

योगी नेकहा कि भाजपा की सरकारों ने बिना किसी भेदभाव के विकास के काम किए। पार्टी ने पांच साल पहले मोदी के सबका साथ- सबका विकास के नारे से सत्ता संभाली थी और इस दौरान अपनी इस प्रतिबद्धता पर आगे बढ़ते हुए सुरक्षा और सकारात्मक माहौल की दिशा में काम किया। विकास करते समय भेदभाव, जाति और धर्म नहीं देखा गया। केंद्र की सरकार ने गरीबों को विकास योजनाओं से जोड़ा। आदित्यनाथ ने कहा कि असम में मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल की सरकार ने भी विकास के कई काम किए। बदहाल सड़कों को बेहतर बनाया गया और दो पुल भी बनाये हैं।

गौरतलब है कि गांधी उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट के साथ वायनाड से भी लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। गुरुवार को नामांकन भरने के दौरान निकाले गए गांधी के रोड शो में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग थे। रोड शो का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें बड़ी संख्या में मुस्लिम लीग का झंडा लहराते लोग नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *