आंगनवाड़ी वर्कर/हेल्पर के पदों पर भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन

 आंगनवाड़ी हेल्पर/वर्क पदों पर आवेदन का इंतजार कर रहे आवेदकों (Anganwadi Workers Recruitment 2020) को एक बार फिर इन पदों पर आवेदन करने का मौका मिल रहा है। कर्नाटक में एक बार फिर आंगनवाड़ी/हेल्पर वर्कर पदों पर वेकंसी निकाली गई है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया इसी महीने शुरू होगी।

तीन जिलों में निकली है वेकंसी
आंगनवाड़ी पदों पर वेकंसी कर्नाटक के तीन जिलों में निकाली गई है ये तीन जिले हैं चिक्कबलपुर, चित्रदुर्ग और बेल्लारी। सभी जिलों में आवेदन की तारीख अलग-अलग है। आवेदन कर्नाटक के महिला और बाल विकास विभाग की ऑपिशल वेबसाइट anganwadirecruit.kar.nic.in पर जाकर ऑनलाइ किया जा सकात है।

आंगनवाड़ी में कुल 318 पदों पर भर्ती
कर्नाटक में आंगनवाड़ी/हेल्पर वर्कर के कुल 318 पद निकाले गए हैं प्रत्येक जिले में पदों की संख्या अलग-अलग है। आवेदन के ऑफिशल वेबसाइट पर ऑनलाइन ही किए जा सकते हैं। अन्य किसी माध्यम से प्राप्त आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

चिक्कबलपुर- 88

चित्रदुर्ग – 92

बेल्लारी- 130

शैक्षिक योग्यता
आवेदक न्यूनतम 8वीं/10वीं पास होना चाहिए। पूरी डीटेल आप ऑफिशल नोटिफिकेशन में पढ़ सकते हैं।

चयन की प्रक्रिया

चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा।

प्रत्येक जिले में आवेदन की तारीख अलग-अलग

बता दें प्रत्येक जिले में आवेदन की तारीख अलग-अलग है। चिक्कबलपुर में आवेदन की प्रक्रिया 21 मार्च को शुरू होगी जो 13 अप्रैल 2020 को खत्म होगी वहीं चित्रदुर्ग में आवेदन की प्रक्रिया 18 मार्च से शुरू हो चुकी है जो 17 अप्रैल 2020 को खत्म होगी। इसी तरह बेल्लारी में आवेदन की प्रक्रिया 5 मार्च को शुरू हो चुकी है जो 4 अप्रैल को खत्म होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *