जमात पर कार्रवाई नहीं, घिरी केजरी सरकार

नई दिल्ली
दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में तबलीगी जमात के आयोजन को लेकर अब घोर लापरवाही की बातें सामने आ रही है। इस आयोजन को नहीं रोक पाने को लेकर राज्य की अरविंद केजरीवाल सरकार भी घिरती जा रही है। खबरों के मुताबिक, अंडमान निकोबार प्रशासन की तरफ से जमात में शामिल 10 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट दिल्ली पुलिस और प्रशासन को भेजा गया था। बताया जा रहा है कि यह रिपोर्ट 25 मार्च को ही भेजा गया था लेकिन इसपर प्रशासन ने टाल-मटोल वाला रवैया अपनाया और कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की। इस कार्यक्रम में शामिल 10 लोगों की कोरोना के कारण मौत होने के बाद हड़कंप मच गया है। केजरीवाल सरकार इस मसले पर उच्च स्तरीय बैठक कर रही है।

होती रही कागजी कार्रवाई
अंडमान में तबलीगी जमात में शामिल लोगों के पॉजिटिव होने की रिपोर्ट दिल्ली प्रशासन को बताया गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जमात में शामिल होने के बाद लोग अंडमान गए, जहां उनकी तबीयत खराब हुई और कोरोना जैसे लक्षण आने के बाद उनका टेस्ट किया गया था। दिल्ली पुलिस और प्रशासन ने अंडमान की रिपोर्ट मिलने के बाद भी कागजी कार्रवाई में ही समय जाया किया। पुलिस ने मरकज को नोटिस तो जारी किया लेकिन कोई ठोस ऐक्शन नहीं लिया।

जमात के 24 और लोग कोरोना पीड़ित
मकरज में जमात में शामिल 24 और लोग कोरोना पीड़ित पाए गए हैं। दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने कहा कि आयोजकों ने घोर लापरवाही की है। तबलीगी जमात का आयोजन घोर अपराध है। जैन ने कहा कि जमात में 1500 से 1700 लोग आए थे। इस कार्यक्रम में 10 से ज्यादा देशों के लोग शामिल हुए थे। मरकज की इस हरकत के बाद दिल्ली और देश में बड़े पैमाने पर कोरोना फैलने का खतरा मंडरा रहा है।

घिरी केजरीवाल सरकार
इस बीच मरकज में कार्यक्रम नहीं रोक पाने को लेकर अरविंद केजरीवाल सरकार भी घिर रही है। देश में लॉकडाउन के बाद भी इतने बड़े पैमाने पर तबलीगी जमात का कार्यक्रम होना लोगों को चौंका रही है। कोरोना के कारण मक्का-मदीना तक बंद है। ऐसे में निजामुद्दी के मरकज में तबलीगी जमात कैसे हुआ? इसपर सवाल उठ रहे हैं।

केजरीवाल की हाई लेवल मीटिंग
निजामुद्दीन स्थित मरकज में तबलीगी जमात कार्यक्रम पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर उच्च स्तरीय बैठक हुई है। डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया, हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन और अन्य अधिकारी इस बैठक में भाग लिया। बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *