आंखें दिखेंगी बड़ी और सुंदर करें ऐसे मेकअप

स्कूल के दिनों में चश्मा पहनने पर कोई न कोई जरूर हम सभी को चिढ़ाता रहता था। लेकिन स्कूल छोड़ने के बाद जैसे ही हम कॉलेज में आते हैं, यही चश्मा हमारे लिए फैशन बन जाता है। कॉलेज में आने के बाद स्टाइलिश कपड़े पहनने के साथ ही लड़कियां मेकअप भी करने लगती हैं।

लेकिन जो लड़कियां चश्मे पहनती हैं, उन्हें मेकअप करने में परेशानी होती है। ऐसे में वो मेकअप के लिए वीडियो देखती हैं या ऑनलाइन ट्यूटोरियल का सहारा लेती हैं। यदि आप भी चश्मा पहनती हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं घर बैठे मेकअप करने का तरीका।

​लोअर लैश डिफिनिशन

अगर आप चश्मा पहनती हैं तो आंखों के खूबसूरत मेकअप के लिए शिमर पाउडर आइशैडो का इस्तेमाल जरूर करें। इसे पलकों के ऊपर लगाने के बजाय लैश लाइन के ठीक नीचे लगाएं। पेंसिल या क्रीम वाले शैडो का यूज करने के बजाय पाउडर युक्त शैडो का इस्तेमाल करें। आंखें बड़ी और सुंदर दिखें, इसके लोअर लाइन मस्कारा यूज करें।

​पेट्रोलियम जेली

आंखों का मेकअप शुरू करने से पहले आई लाइनर पर थोड़ा सा पेट्रोलियम जेली रखें। इससे मेकअप लंबे समय तक टिकता है और चश्मा लगाने के बावजूद आंखें खूबसूरत और चमकदार दिखती हैं।

​रेड लिपस्टिक

रेड लिप लाइनर का इस्तेमाल करते हुए डार्क रेड लिपस्टिक लगाएं। होंठों को डिफाइन करने के लिए लिप के चारों ओर के एरिया को कंसील करें ताकि आपके होंठ आकर्षक दिखें। लिपस्टिक को पूरी सफाई के साथ लगाएं।

बोल्ड आईशैडो

न्यूड आईशैडो के बजाय डार्क, बोल्ड शेड्स का इस्तेमाल करें। आंखों के लिए पिंक, ब्लू और मैट आईशैडो परफेक्ट हैं। मेकअप करते समय यह ध्यान रखें कि पहले इनर लाइन को डिफाइन करें। इससे आई शैडो लंबे समय तक टिकता है और आंखें खूबसूरत दिखती हैं।

​वाइट पेंसिल

आंखों का मेकअप करने के लिए रोजाना इस्तेमाल होने वाली काजल पेंसिल के बजाय व्हाइट पेंसिल यूज करें। दरअसल, व्हाइट पेंसिल का इस्तेमाल करने से आंखें बड़ी दिखती हैं और आपके चेहरे पर ही चमक नजर आता है।

​कंटूर

चश्मा पहनने वाली बहुत सी लड़कियां मेकअप करते समय कंटूर का इस्तेमाल नहीं करती हैं। दरअसल माथे को कंटूर करने से आपका फेस शार्प दिखता है और काफी ग्लैमरस लुक आता है। इससे न सिर्फ आंखों की बल्कि पूरे चेहरे की खूबसूरती बढ़ जाती है।

इस तरह से मेकअप करके आंखों को खूबसूरत बनाया जा सकता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप चश्मा पहनती हैं या नहीं। अगर आपको मेकअप की बारीकी पता है, तो बेशक आप ग्लैमरस दिख सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *