अहमद पटेल तक पहुंची आयकर छापे की आंच, हवाला से कांग्रेस के लिए 20 करोड़ जुटाने का आरोप

भोपाल 
मध्य प्रदेश में सीएम कमलनाथ के करीबियों पर आयकर विभाग ( आईटी ) का छापा पड़ा है. अब इस छापे की आंच कांग्रेस के कद्दावर नेता और सोनिया गांधी के करीबी माने जाने वाले अहमद पटेल तक जा पहुंची है. ताजा मामले में आयकर विभाग का कहना है कि कांग्रेस के पास 20 करोड़ रूपए की रकम हवाला के जरिए पहुंची है. उधर आईटी के छापे में मुख्य आरोपी एसएस मोइन के साथ अहमद पटेल की एक तस्वीर वायरल हो रही है. अब आयकर विभाग मामले में अहमद पटेल पर भी नजर बनाए हुए है.

आयकर विभाग के अनुसार एसएम मोइन ने शनिवार को कांग्रेस दफ्तर में 20 करोड़ रुपए हवाला के पहुंचाए थे. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में अहमद पटेल आरोपी मोइन के साथ बैठे दिख रहे हैं. हालांकि तस्वीर की पुष्टि नहीं हो पाई है.

बता दें कि दिल्ली की आयकर टीम द्वारा मध्य प्रदेश सहित तीन राज्यों के करीब पचास ठिकानों पर की गई छापेमारी में बड़ा खुलासा हुआ है. कार्रवाई में 281 करोड़ रु. के बेहिसाबी कैश रैकेट का पता चला है. सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस (सीबीडीटी) ने बताया कि राजनीति, व्यापार और सरकारी सेवाओं से जुड़े लोगों के जरिए यह रकम इकट्ठा की गई थी.

सीबीडीटी के मुताबिक, कैश का एक हिस्सा हवाला के जरिए दिल्ली स्थित एक बड़ी राजनीतिक पार्टी के मुख्यालय में भी ट्रांसफर किया गया है. इसमें 20 करोड़ रुपए की वह रकम भी शामिल है, जिसे हाल ही में पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के तुगलक रोड स्थित आवास से पार्टी मुख्यालय में भेजा गया था. हालांकि सीबीडीटी की तरफ से जारी बयान में किसी नेता के नाम का जिक्र नहीं किया गया है.

सीबीडीटी ने बताया कि एक पदाधिकारी के करीबी रिश्तेदार के समूह के दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापों के दौरान कई सबूत मिले हैं. इनमें एक डायरी भी शामिल है, जिसमें 230 करोड़ के बेनामी लेनदेन का जिक्र है.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *