अलीगढ़ में CAA पर बवाल को लेकर दहशत में लोग, लगे मकान बिकाऊ के पोस्टर

 अलीगढ़ 
अलीगढ़ जिले के कोतवाली सदर क्षेत्र के बाबरी मंडी में पिछले दिनों हुए बवाल के बाद लोग दहशत में हैं। इसके चलते कुछ लोगों ने अपने मकानों के बाहर ‘मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर लगा दिए। गुरुवार को इसकी जानकारी होते ही पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा का भरोसा दिलाते हुए पोस्टर हटवा दिए हैं।

ऊपरकोट जामा मस्जिद के सामने से सीएए के विरोध में चल रहे धरने को हटाने पर रविवार (23 फरवरी) को जमकर बवाल हुआ था। इसके चलते बाबरी मंडी में पथराव व फायरिंग होने से बवाल हो गया था। उपद्रवियों ने घरों में घुसने का प्रयास तक किया था। बाबरी मंडी चौकी में पुलिसकर्मियों को भी घेर लिया था। इस घटना के बाद से लोग दहशत में हैं। यहां रहने वाली सावित्री, सुधा, द्वारिका प्रसाद, नेहा गुप्ता समेत कई लोगों ने अपने घरों के बाहर मकान बिकाऊ के पोस्टर तक लगा दिए। वहीं कुछ लोग घरों में ताला लगाकर बाहर चले गए हैं।
 
गुरुवार (27 फरवरी) को पुलिस प्रशासन तक मकान बिकाऊ के पोस्टर लगे होने की जानकारी पहुंच गई। इस पर सीओ प्रथम के निर्देश पर बाबरी मंडी चौकी इंचार्ज व पुलिसकर्मी संबंधित मकानों पर पहुंचे और उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिलाकर पोस्टर हटवा दिए। वहीं वर्ष 2016 में हुए बवाल के बाद से रतनलाल वार्ष्णेय व रामबाबू लाल मकान छोड़कर जा चुके हैं। उन्होंने मकान बेचने का नोटिस भी लगा रखा है।

दहशत के चलते तमाम परिवारों ने सुरक्षा की दृष्टि से अपनी बहू-बेटियों को रिश्तेदारियों में भेज दिया है। इस संबंध में पूर्व पार्षद दिनेशचंद्र वार्ष्णेय का कहना है कि जब भी यहां बवाल होता है तो लोग सुरक्षा के मद्देनजर बहू बेटियों को बाहर भेज देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *