अमेरिकन युवती ने खुद को डॉक्टर बता इंदौर के बिल्डर से शादी के नाम पर ठगे 7 लाख रुपए

इंदौर
 एक महिला ने खूबसूरत फोटो और वीडियो भेज बिल्डर से 7 लाख रुपए ठग लिए। वह शादी डॉटकॉम पर रिश्ता तलाश रहा था। महिला ने खुद को अमेरिकी चिकित्सक बताया और बातचीत शुरू की। दोनों देर रात चैटिंग करने लगे और एक दूसरे से फोटो, वीडियो शेयर करने लगे। रुपए ऐंठने के बाद महिला ने बिल्डर को वाट्सएप पर अंतिम मैसेज भेजा कि वह जालसाज है। पीड़ित ने क्राइम ब्रांच से शिकायत की है। जालसाज इंटरनेट कॉलिंग करती थी। उसने फर्जी ईमेल से आईडी बनाई थी।

समर्थ सिटी (गांधीनगर) निवासी 38 वर्षीय महेश द्विवेदी बुधवार को क्राइम ब्रांच पहुंचे और डॉ.उषासिंह और उसके पिता संजीवसिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। महेश के पिता डीएस द्विवेदी उप निरीक्षक रहे हैं। महेश प्रॉपर्टी खरीदने बेचने और मकान बनाने का काम करता है। उसने कहा कि शादी डॉटकॉम पर पंजीयन करवा कर प्रोफाइल अपडेट की थी। 23 अप्रैल को उषासिंह ने रिक्वेस्ट भेजी और मोबाइल पर मैसेज किया। उसने कहा कि वह लॉस एंजिल्स (अमेरिका) में रहती है। उसे महेश पसंद है और वह शादी के लिए तैयार है।

महेश भी उसकी प्रोफाइल और फोटो देख शादी के लिए तैयार हो गया। दोनों एक-दूसरे से चैटिंग करने लगे। उषा कभी आलीशान घर का वीडियो भेजती तो कभी बाथरूम से वीडियो कॉल करती। महेश के अनुसार लग्जरी कार चलाते हुए डिस्प्ले पिक्चर (डीपी) लगाती और बोलती कि उसकी कार है। करीब एक महीने चली चर्चा के बाद उसने कहा कि पिता संजीव को लेकर भारत आ रही है। शादी की बात भी करेगी और मकान और हॉस्पिटल के लिए जगह भी देखेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *