अपने खून से बने मॉइश्‍चराइजर का यूज करती है विक्‍टोरिया बेकहम, कीमत सुन चौंक जाएंगे आप!

खूबसूरत दिखने के ल‍ोग न जाने क्‍या-क्‍या जतन नहीं करते हैं। खूबसूरती और जवां दिखने के लोग अजीबो गरीब ब्‍यूटी एक्‍सपैरिमेंट करने से भी नहीं चूकते हैं। हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड स्‍टार्स अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के ल‍िए लाखों रुपए खर्च करते हैं और कई महंगे ब्‍यूटी प्रॉडक्‍ट्स यूज करते हैं। कई सेल‍िब्रेटिज ऐसे भी है अजीबो गरीब ब्‍यूटी ट्रीटमेंट के वजह से जाने जाते हैं।

अभी कुछ समय पहले तक अमेरिकी मॉडल किम क‍दर्शियन का वैम्‍पायर फेशियल चर्चा का विषय बना हुआ था। जिसमें खुद के शरीर से ब्‍लड निकालकर फेशियल किया जाता है। न सिर्फ किम बल्कि ऐसे कई सेल‍िब्रेटिज है जो खूबसूरत दिखने के ल‍िए खुद के खून का इस्‍तेमाल करते है। इन दिनों इसी ल‍िस्‍ट में एक नया नाम और जुड़ गया है वो है फैशन डिजाइनर और पूर्व स्‍पाइस गर्ल विक्‍टोरिया बेकहम का।

हाल ही में 44 वर्षीय विक्‍टोरिया बेकहम ने इस बात का खुलासा किया वो जवां और सुंदर दिखने के ल‍िए खुद के खून से बने मॉइश्‍चराजर का इस्‍तेमाल करती है। इस मॉइश्‍चराइजर को बनाने में पर उन्‍होंने 1200 पाउंड यानी एक लाख रुपए की राशि खर्च की हैं।

डॉक्‍टर ने बनाया ये मॉइश्‍चराइजर
विक्‍टोरिया इन दिनों स्किन स्‍पेशल‍िस्‍ट डॉक्‍टर बारबरा स्‍टरम के प्रॉडक्‍ट इस्‍तेमाल कर रही है इसके ल‍िए डॉक्‍टर ने विक्‍टोरिया के शरीर से खून निकालकर, अन्‍य ब्‍यूटी प्रॉडक्‍ट में मिलाकर मॉइश्‍चराइजर बनाया गया है। विक्‍टोरिया ने इस बात की जानकारी खुद इंस्‍टाग्राम में शेयर की है। जिसमें उन्‍होंने बताया कि वो इस मॉइचराइजर को एक हफ्ते तक सुबह और शाम चेहरे पर लगाकर इसकी जांच कर रही हैं।

शी प्‍लीसेंट फेशियल
ये पहली बार नहीं है कि जब विक्‍टोरिया बेकहम खूबसूरती बढ़ाने के ल‍िए किसी खास तरीके का इस्‍तेमाल कर रही हैं। इससे पहले वो शी प्‍लीसेंट फेशियल लेती आई हैं। इससे चेहरे का कोलेजन प्रोडक्‍शन बढ़ और चेहरे की इलास्टिसिटी बढ़ जाती है।

हैली बाल्‍डविन लगा रही है ब्‍लड का फेस क्रीम
विक्‍टोरिया के अलावा हाल ही में कुछ समय पहले सुपर मॉडल और सिंगर जस्टिन बीबर की पत्‍नी हैली बाल्‍डविन ने इस बात का खुलासा किया था कि वह अपने खून से बने क्रीम फेस को चेहरे पर लगाती हैं। बाल्‍डविन के मुताबिक वह त्‍वचा विशेषज्ञ की सलाह पर ऐसा करती हैं। वे अपने बांहों से खून निकालकर, एक मशीन से फिल्‍टर करने बाद अन्‍य ब्‍यूटी प्रॉडक्‍ट में मिलाया जाता है। इस क्रीम से उनकी त्‍वचा को अच्‍छा नरिशमेंट मिलता है और चेहरा पिम्‍पल से मुक्‍त रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *