अनमोल और अंशुल Reliance Infra बोर्ड में शामिल

नई दिल्ली

    अनिल अंबानी के दोनों बेटे रिलायंस इंफ्रा के बोर्ड में शामिलअनमोल और अंशुल अंबानी बने गैर कार्यकारी निदेशकआर-इंफ्रा 2020 तक कर्ज मुक्त होना चाहती है

अनिल अंबानी समूह में नई पीढ़ी आगे बढ़ रही है. एक महत्वपूर्ण फैसले के तहत रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी (एडीएजी) समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी के बेटे अनमोल और अंशुल अंबानी ने तत्काल प्रभाव से गैर कार्यकारी निदेशक के तौर पर रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के बोर्ड में जॉइन किया है.

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने एक बयान में कहा कि दोनों ने गैर कार्यकारी निदेशक की क्षमता से अतिरिक्त निदेशक के तौर पर जॉइन किया है.  बयान में कहा गया कि दोनों अतिरिक्त निदेशक के तौर पर एजीएम की अगली बैठक में हिस्सा लेंगे. 28 वर्षीय अनमोल अंबानी 2014 में रिलायंस कैपिटल के साथ ही अन्य एडीएजी कंपनियों के बोर्ड में शामिल हुए थे. अनमोल ने ब्रिटेन के वारविक बिजनेस स्कूल से मैनेजमेंट में बीएससी की पढ़ाई की है.

वहीं 24 वर्षीय अंशुल अंबानी ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से स्नातक किया है. उन्होंने बिजनेस मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की है. वह जनवरी 2019 से रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर और ग्रुप की अन्य कंपनियों के बोर्ड में हैं.  

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, एक अन्य महत्वपूर्ण घटनाक्रम में सैयद अता हसनैन को स्वतंत्र निदेशक के रूप में रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर में नियुक्त किया गया है. 66 वर्षीय हसनैन रिलायंस होम फाइनेंस लिमिटेड के बोर्ड में भी शामिल हैं.  

गौरतलब है कि रिलायंस कैपिटल एसेट मैनेजमेंट एवं म्युचूअल फंड, पेंशन फंड, बीमा, वित्त, स्टॉक ब्रोकिंग, वित्तीय उत्पादों का वितरण, प्रॉपर्टी निवेश और कई अन्य वित्तीय सेवाओं के कारोबार में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *