ट्रैवल बिजनेस पर Paytm का फोकस, 250 करोड़ रुपये निवेश की योजना

 
नई दिल्ली 

डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम अगले 6 महीनों के दौरान अपने यात्रा व्यवसाय (ट्रैवल बिजनेस) में 250 करोड़ रुपये निवेश करेगी. वन 97 कम्युनिकेशंस के स्वामित्व वाली कंपनी के अनुसार, इसने केवल तीन साल के अंदर ही 10 करोड़ से अधिक टिकट बेच दिए हैं.

पेटीएम ट्रेवल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अभिषेक राजन ने कहा, 'हम 65 फीसदी नए ग्राहकों के साथ टीयर-2 और टीयर-3 शहरों में मजबूत वृद्धि बनाए हुए हैं. यह निवेश हमें ट्रेवल बुकिंग के मामले में और आगे बढ़ने में मदद करेगा.' कंपनी ने इसकी जानकारी गुरुवार को दी.

ट्रैवल बिजनेस को दोगुना करने का लक्ष्य
कंपनी का दावा है कि वह हर महीने 60 लाख से अधिक यात्रा टिकट बेचती है और चालू वित्तवर्ष में इसे 100 फीसदी बढ़ाने का लक्ष्य बना रही है. पेटीएम 1.5 करोड़ से अधिक ग्राहकों के साथ भारत में एक प्रमुख ऑनलाइन ट्रैवल बुकिंग कंपनी बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है.

ट्रैवल टिकट पर Paytm का खास ऑफर
अपनी स्थापना के बाद से पेटीएम ट्रैवल ने कई तरह की स्कीम लाकर ग्राहकों को आकर्षित किया है. इनमें 99 रुपये में फ्लाइट और 9 रुपये में बस की यात्रा कैंसल कराना शामिल है. इसके अलावा फ्लाइट टिकट को कैंसल कराने की प्रक्रिया में कोई भी राशि न लेना भी मुख्य तौर पर शामिल है. कंपनी विभिन्न मामलों में तत्काल रिफंड की सुविधा भी देती है.
अभिषेक राजन ने कहा, 'हमारे ग्राहकों ने फ्लाइट और बस टिकट बुकिंग को कैंसल कराने की सुविधा से 60 करोड़ से अधिक रुपयों की बचत की है.' कंपनी ने 300 से अधिक सदस्यों की एक टीम के साथ अपने यात्रा व्यवसाय के संचालन के लिए बेंगलुरू शहर चुना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *