7500 वर्गफीट तक शासकीय रिक्त भूमि के आवंटन हेतु नीलामी की प्रक्रिया 23 मार्च से

जांजगीर-चापा
राज्य शासन के निर्देशानुसार 7500 वर्गफीट तक की शासकीय रिक्त भूमि के आवंटन हेतु प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। कलेक्टर श्री जनक प्रसाद पाठक ने भूमि के आवंटन हेतु समय सारणी भी जारी की है। प्रथम चरण में जांजगीर, अकलतरा, शिवरीनारायण, सक्ती, पामगढ़, डभरा एवं चांपा में शासकीय रिक्त भूमि के आवंटन की प्रक्रिया की जाएगी।  

कलेक्टर कार्यालय के भू-अभिलेख शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगरी निकाय में उपलब्ध शासकीय रिक्त भूमि की जानकारी जिले की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दी गई है। चिन्हांकित भूमि के अलावा अन्य भूमि के संबंध में प्राप्त आवेदनों को निरस्त कर दिया जाएगा। प्राप्त प्रकरणों को चिन्हांकित कर न्यायालय में दर्ज किया जाएगा। प्राप्त आवेदनों को दावा मानते हुए कार्यवाही की जाएगी।

भू-अभिलेख शाखा में प्राप्त आवेदनों के आधार पर दावा-आपत्ति हेतु इष्तहार प्रकाशन तहसील एवं एसडीएम कार्यालय में चस्पा किया जाएगा। चिन्हांकित बड़े रिक्त भूखंड को प्राप्त आवेदनों के आधार पर मौके पर ले आउट तैयार कर छोटे भूखंडों में प्लाटिंग करने की कार्रवाई संबंधित एसडीएम, उपसंचालक नगर निवेश, और राजस्व अधिकारियों के दल द्वारा की जाएगी। प्राप्त आवेदनों की सूची के आधार पर आवेदकों को नीलामी कार्यक्रम की सूचना दी जाएगी। नीलामी में भाग लेने वाले लोगों सेे 10 प्रतिशत राशि का चेक जमा कराने की कार्रवाई 17 मार्च से  नीलामी की कार्रवाई के पूर्व तक की जाएगी। इसके लिए एसडीएम द्वारा दल बनाया गया है। नीलामी की कार्यवाही के लिए संबंधित एसडीएम एवं जिला नजूल अधिकारी को जिम्मेदारी दी गई है। नीलामी की कार्यवाही निर्धारित को की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *