आजम खान की यूनिवर्सिटी में मिलीं 1774 में चोरी हुईं किताबें, 4 हिरासत में

 मेरठ
दो दर्जन से भी अधिक मामलों में फंसे समाजवादी पार्टी (एसपी) के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खां की मुश्किलें और बढ़ती दिख रही हैं। मंगलवार को रामपुर में आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी पर पुलिस-प्रशासन ने छापा मारा। पुलिस ने लाइब्रेरी से रामपुर के ऐतिहासिक मदरसा आलिया से चोरी की गई किताबें बरामद कीं। एसपी अजयपाल के मुताबिक मदरसे से चोरी 100 से ज्यादा किताबें जौहर यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी से मिली हैं। पांच कर्मचारियों को हिरासत में लिया है। मामले की जांच जारी है।

एसपी रामपुर अजयपाल के मुताबिक, 16 जून को पुलिस में शिकायत की गई थी कि रामपुर के ऐतिहासिक मदरसा आलिया की बेशकीमती और पुरानी किताबें चोरी कर ली गईं। जौहर यूनिवर्सिटी में उन किताबों के होने का शक जताया गया था। पुलिस की जांच में भी सबूत मिल रहे थे। मंगलवार को छापे में मदरसा आलिया की सौ से ज्यादा किताबों को बरामद किया है। कई कर्मचारियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

बरामद किताबें
जमीन की भी जांच बताया जा रहा है कि आजम खान और उनके सहयोगी पूर्व सीओ आले हसन के खिलाफ 26 किसानों की 5 हजार हेक्टेयर जमीन हड़पकर मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण में इस्‍तेमाल करने का संगीन आरोप को लेकर भी जांच की गई है। हालांकि इस बारे में किसी अफसर ने कुछ नहीं बताया। जमीन हड़पने से 26 अलग-अलग केस दर्ज कए गए थे, जिसको लेकर एसडीएम ने आजम खां को भू माफिया घोषित कर रखा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *