1964 में कांग्रेस का था 370 हटाने का वादा: पीएम मोदी

सिरसा
हरियाणा विधानसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन एक बार फिर से पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने भी 1964 में इसे हटाने का वादा संसद में किया था, लेकिन उसके नेता ऐसा नहीं कर सके। आखिरी दिन चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी सिरसा और रेवाड़ी में रैलियों को संबोधित किया।

पीएम मोदी ने कहा, 'संसद में 1964 में डिबेट के दौरान देश के दिग्गज नेता नाराज थे। कांग्रेस में ही मतभेद थे। मांग थी कि आर्टिकल 370 को हटाया जाए और इस पर संसद में चर्चा हुई थी। उस दौरान कांग्रेस नेताओं ने हाथ जोड़कर कहा था कि एक साल में इसे हटा लिया जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।' इसके अलावा पीएम मोदी ने पंजाबी बहुल सिरसा में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कपूरथला में जो नया नैशनल हाईवे बना है, उसे अब गुरु नानक देव मार्ग से जाना जाएगा।

'मौज-मस्ती के लिए कुर्सी पर नहीं बैठा'
मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों ने मुझे मौज-मस्ती करने के लिए पीएम की कुर्सी पर नहीं बिठाया है। मैं इस कुर्सी के लिए जिंदगी नहीं जीता हूं, बल्कि मैं देश के लिए जीता हूं। रेवाड़ी में साल 2013 की अपनी रैली को याद करते हुए उन्होंने कहा कि पांच साल में भारत को सक्षम और समर्थ सरकार देने का मैंने वादा किया था और ये वादा मैंने निभाया।

मोदी बोले, मेरे योगदान में रेवाड़ी की मिट्टी का भी योगदान
मोदी ने कहा कि बीते पांच सालों में 130 करोड़ भारतीयों के लिए अगर कुछ योगदान दे पाया हूं तो इसमें रेवाड़ी की मिट्टी के आशीर्वाद का अहम स्थान है। पीएम ने कहा, 'तब मैंने कहा था कि भारत में ऐसी सरकार होनी चाहिए जो दुनिया से आंख से आंख मिलाकर बात करे। आज हिंदुस्तान आंख झुकाकर नहीं, आंख मिलाकर बात करता है।'

'ओआरओपी लागू किया'
पीएम ने कहा कि 40 साल से जिसकी मांग हो रही थी वो 'वन रैंक, वन पेंशन' हमने लागू किया। इससे सिर्फ हरियाणा के दो लाख पूर्व सैनिक परिवारों को करीब-करीब 900 करोड़ रुपये का एरियर मिल रहा है।

सरकार बनते ही शुरू किया सेना का सशक्तीकरणः मोदी
अपने पूर्ववर्ती सरकारों पर आरोप लगाते हुए पीएम ने कहा कि सेना के जवानों को ढंग के कपड़े-जूते तक नहीं मिलते थे। बुलेटप्रूफ जैकेट और आधुनिक राइफल तक की कमी थी। आज आधुनिक पनडुब्बियों से लेकर राफेल जैसे आधुनिक लड़ाकू विमान और आधुनिक हेलिकॉप्टर तक हमारी सेना का हिस्सा बन चुके हैं। उन्होंने कहा कि सरकार में आने के बाद उन्होंने सबसे पहले सेनाओं के सशक्तीकरण पर काम करना शुरु किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *