करतारपुरः पाक जाने को सिद्धू को मिली मंजूरी

नई दिल्ली

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर साहिब कॉरिडोर जाने की अनुमति मिल गई है. सूत्रों के मुताबिक, नवजोत सिंह सिद्धू को राजनीतिक मंजूरी मिल गई है जिससे वह 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल हो सकेंगे.

नवजोत सिंह सिद्धू ने विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर पाकिस्तान जाने की अनुमति मांगी थी. उन्होंने गुरुवार को तीसरी बार विदेश मंत्री एस जयशंकर को खत लिखा और जाने की अनुमति देने की बात कही थी.

सिद्धू ने लिखा था पत्र

सिद्धू ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखे अपने तीसरे पत्र में कहा कि अगर उन्हें करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए सरकार की ओर से इजाजत नहीं मिलती है तो आम नागरिक की तरह वह भी नहीं जाएंगे, लेकिन अगर इस संबंध में किसी तरह का कोई जवाब नहीं आता है तो वह पाकिस्तान चले जाएंगे.

इससे पहले बुधवार को पाकिस्तान उच्चायोग ने नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान जाने के लिए वीजा जारी कर दिया था. सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान जाना है, और इसके लिए उन्हें भारत सरकार से राजनीतिक मंजूरी चाहिए थी जो अब मिल गई है.

चाहिए थी राजनीतिक मंजूरी

वीजा के साथ, नवजोत सिंह सिद्धू वाघा बॉर्डर तो पार कर सकते थे लेकिन एक भारतीय राज्य विधायिका के निर्वाचित प्रतिनिधि के रूप में उन्हें राजनीतिक मंजूरी की आवश्यकता होगी. इसके लिए उन्हें यह मंजूरी चाहिए थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *