होमगार्ड ड्यूटी घोटाला : गुजरात फॉरेंसिक विभाग की टीम जांच को नोएडा पहुंची

 

नोएडा  
गौतमबुद्ध नगर में होमगार्डों की ड्यूटी लगाने में हुए करोड़ों के घोटाला मामले में 18 नवंबर की रात को अहम दस्तावेज जलने की घटना की जांच के लिए गुजरात से फॉरेंसिक विभाग की दो सदस्यीय टीम बुधवार को ग्रेटर नोएडा पहुंच गई।

एसपी ग्रामीण रणविजय सिंह ने बताया कि यह टीम जिला कमांडेंट होमगार्ड के कार्यालय में हुई आगजनी की घटना की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि होमगार्ड ड्यूटी घोटाले के अहम दस्तावेज 18 नवंबर की रात जला दिए गए थे। इस मामले की जांच के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने गुजरात के फॉरेंसिक टीम को बुलाया है। 

एसपी ने बताया कि टीम घटनास्थल पर पहुंच कर वैज्ञानिक विधि से जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि होमगार्ड कार्यालय में जिस बक्से में आग लगी है, उसमें वर्ष 2014 से अब तक के होमगार्डों के ड्यूटी के मस्टररोल व भुगतान के दस्तावेज थे। 

होमगार्ड विभाग के पांच अधिकारी गिरफ्तार
होमगार्डों की ड्यूटी लगाने के मामले में हुए करोड़ों रुपये के घोटाले के संबंध में नोएडा पुलिस की अपराध शाखा ने होमगार्ड विभाग के पांच अधिकारियों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण ने बताया कि ऐसा पता चला था कि ड्यूटी से नदारद रहने वाले होमगार्डों की फर्जी तरीके से हाजिरी लगाकर होमगार्ड विभाग के अधिकारियों ने करोड़ों रुपये का घोटाला किया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में उनके स्तर से एक जांच कराई गई थी। जांच की रिपोर्ट दो माह पूर्व शासन को भेजी गई थी। शासन ने भी इस मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी बनाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *