हिना कावरे ने कमलनाथ सरकार द्वारा पेट्रोल ड़ीजल के बढ़ाए गए दामों का किया समर्थन

भोपाल
मध्य प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कावरे ने कमलनाथ सरकार द्वारा पेट्रोल ड़ीजल के बढ़ाए गए दामों का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि  पिछले 15 साल के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने कुछ ऐसी उपलब्धि हासिल नहीं की जिससे प्रदेश का नाम रोशन हो।

कावरे बासौदा तहसील मुख्यालय में एक कार्यक्रम में यह बात कही। उन्होंने राज्य की विकास, योजनाओं और व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के उद्देश्य से प्रदेश में पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी को सही ठहराया। उन्होंने कहा कि किसानों और अन्य मुआवजे को लेकर राज्य सरकार द्वारा सकारात्मक कदम उठाए जा रहे है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता जमीन पर तो उतरते हैं पर उनकी घोषणाएं जमीन पर नही पहुँच पाती साथ ही केंद्र सरकार द्वारा मुआवजा किसानों तक नहीं पहुंच पाता।

गौरतलब है कि बढ़ती महंगाई के इस दौर में मध्य प्रदेश की सरकार ने जनता को करारा झटका दिया है। राज्य सरकार ने पेट्रोल डीजल और शराब पर 5% अतिरिक्त वैट टैक्स लगाने का निर्णय लिया है। वर्तमान में पेट्रोल पर 28%, डीजल पर 18% और शराब पर 5% टैक्स लगता है जो अब बढ़कर पेट्रोल पर 33%, डीजल पर 23% और शराब पर 10% होगा। सरकार को उम्मीद है कि उसके खजाने में इस टैक्स से 3000 करोड़ रुपए की  आय अतिरिक्त आएगी। बीजेपी ने सरकार के इस निर्णय का यह कहकर विरोध किया है कि एक और तो राज्य सरकार महंगाई और आर्थिक मंदी जैसे मुद्दों पर केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन करने की बात कह रही है और दूसरी ओर जनता पर मनमाने टैक्स लादे जा रहे हैं जो आर्थिक रूप से जनता की कमर तोड़ देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *