हार के बाद बदले जाएंगे MP-राजस्थान के सीएम? राहुल के आवास पर बैठक जारी

नई दिल्ली 
लोकसभा चुनाव में राजस्थान में कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद राहुल गांधी के आवास पर मंगलवार को वरिष्ठ नेताओं की बैठक जारी है. इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में नाराजगी जताने और राज्य सरकार के कुछ मंत्रियों की ओर से जवाबदेही तय करने की मांग को लेकर ये बैठक की जा रही है.

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा , संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद हैं. इससे पहले सोमवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वेणुगोपाल से मुलाकात की थी.

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने 25 मई को हुई CWC की बैठक में लोकसभा चुनाव में राजस्थान और मध्य प्रदेश में पार्टी के सफाए को लेकर विशेष रूप से नाराजगी जताई थी.

खबरों के मुताबिक, CWC की बैठक में राहुल गांधी ने गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम सहित कुछ बड़े क्षेत्रीय नेताओं पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा  इन नेताओं ने बेटों-रिश्तेदारों को टिकट दिलाने के लिए जिद की और उन्हीं को चुनाव जिताने में लगे रहे और दूसरी जगहों पर ध्यान नहीं दिया.
 
इसी बैठक में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की थी, हालांकि CWC ने प्रस्ताव पारित कर इसे सर्वसम्मति से खारिज कर दिया और पार्टी में आमूलचूल बदलाव के लिए उन्हें अधिकृत किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *