हाईकमान से मिलने दिल्ली पहुंचे शिवराज, पार्टी संगठन पर गाज गिरना तय!

भोपाल
मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ की एक चाल से बीजेपी के चारों खाने चित्त हो गए। बीजेपी नेताओं के यह समझ नहीं आ रहा है कि वह किस तरह से डैमेज कंट्रोल करें। राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी की किरकिरी हो रही है। इस पूरे घटनाक्रम से आलाकमान नाराज़ हैं और पार्टी नेताओं को दिल्ली तलब किया गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंच गए हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि शीर्ष नेतृत्व खफा है और पार्टी संगठन पर गाज गिरना भी तय है।

दरअसल, बीजेपी लगातर दावा कर रही थी कि मानसून कर्नाटक से गोवा होते हुए मध्य प्रदेश पहुंचेगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं सूखे के मार बीजेपी को भी भारी पड़ गई। पार्टी के दो विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए। और नेता बयान बाजी करते रह गए। बीजेपी को विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने की भनक तक नहीं लगी। नेता प्रतिपक्ष सदन में सुबह कमलनाथ सरकार को धमकाते ही रह गए और शाम होते-होते कमलनाथ ने भरे सदन में उसके दो विधायकों को अपने साथ खड़ा करके बीजेपी को चारों खाने चित्त कर दिया।

बीजेपी दावा कर रही थी कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिर जाएगी। लेकिन कुछ ही पल में बीजेपी को ऐसा झटका लगा कि सब हैरान रह गए। पार्टी छोड़ कांग्रेस में जाने वाले विधायकों के इस कदम से पार्टी संगठन और नेतृत्व पर सवाल खड़े हो रहे हैं। सवाल ये कि पूरे देश में अपने मैनेजमेंट और रणनीति के दम पर बाज़ी पलटने वाली बीजेपी से आखिर यहां कैसे चूक हो गयी। और अब इसका जिम्मेदार कौन होगा। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि पार्टी को दो वरिष्ठ नेताओं पर गाज गिर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *