हर वर्ष ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारने के लिये होगा म.प्र. ओलम्पिक

भोपाल

ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को न अच्छा अवसर मिलता है, अच्छी अधोसंरचना, बेहतर कोचिंग व्यवस्था और प्रशिक्षक नहीं मिल पाता है। यही कारण है कि इन प्रतिभाओं को वो सम्मान नहीं मिल पाता है, जिनके वे हकदार हैं। अब इन ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारने के लिये हर वर्ष मध्यप्रदेश ओलम्पिक का आयोजन होगा। खेल मंत्री जीतू पटवारी से आज शिवपुरी जिले के ग्राम नरवर के ग्रामीण धावक रामेश्वर गुर्जर ने मुलाकात की।

खेल मंत्री ने कहा कि ग्रामीण प्रतिभाओं को म.प्र. ओलम्पिक के माध्यम से चयन कर खेल अकादमी में चयन होगा। साथ ही स्कूल शिक्षा विभाग से समन्वय कर अब स्कूली खेल प्रतियोगिताओं में भी टेलेंट हंट कर खिलाड़ियों को चिन्हित किया जायेगा। पटवारी ने कहा कि ग्रामीण प्रतिभाओं को अवसर प्रदान करना हमारा कर्तव्य है और हम हर संभव मदद के लिये कटिबद्ध हैं।

खेल मंत्री पटवारी ने केन्द्रीय खेल मंत्री किरण रिजीजू का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने मध्यप्रदेश में खेल सुविधाओं के अधोसंरचना विकास परियोजनाओं के लिये 80 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करने की स्वीकृति दी है। श्री पटवारी ने केन्द्रीय खेल मंत्री रिजीजू को रामेश्वर गुर्जर को अवसर देने की बात पर साधुवाद देते हुए कहा कि अच्छी व्यवस्था को आगे बढ़ाने में रिजीजू हर संभव सहयोग करेंगे।

शिवपुरी जिले में रामेश्वर गुर्जर ने नगर पंचायत में नंगे पैर 100 मीटर रेस 11 सेकेण्ड में तय की थी। खेल मंत्री ने रामेश्वर को भोपाल आमंत्रित किया था। रामेश्वर गुर्जर कहते हैं कि खेल मंत्री से मिलकर उनके मन में खेल के प्रति असीम ऊर्जा का संचार हुआ है। अब उसे एक मौका भर मिल जाये, तो किसी भी रेस में प्रदेश और देश का नाम जरूर रोशन करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *