हयात…4 बड़े होटल बने लखनऊ में ‘अस्पताल’

लखनऊ
कोरोना वायरस को लेकर लखनऊ प्रशासन ने भी तैयारियां तेज कर दी हैं। लखनऊ के पीजीआई में कोरोना के मरीजों का इलाज चल रहा है। अब पीजीआई के डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को क्वारंटाइन करने के लिए प्रशासन ने लखनऊ के चार होटलों का अधिग्रहण किया है। यह अधिग्रहण अस्थाई तौर पर किया गया है।

डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि कोरोना की रोकथाम के लिए जो अंतरराष्ट्रीय मानक अपनाए जा रहे हैं। इन मानकों के तहत मरीजों की देख-रेख कर रहे डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ और पैरा मेडिकल स्टाफ को क्वारंटाइन किया जाए। इसके लिए प्रशासन को आवासीय परिसर की जरूरत थी। आवासीय परिसर के लिए प्रशासन ने चार होटलों को अधिग्रहीत किया है।

डीएम ने बताया कि दोनों अस्पतालों डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान और संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान को दो-दो होटल दिए जा रहे हैं। आरएमएलआई के डॉक्टर, मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ होटल हयात और फेयरडील में क्वारंटाइन किए जाएंगे, जबकि एसजीपीजीआई के डॉक्टरों, स्टाफ को होटल पिकैडली और होटल लेमन ट्री में क्वारंटाइन किया जाएगा।

डीएम ने बताया कि क्वारंटाइन के समय इन होटलों में ही सारी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। इस मामले में आदेश जारी कर दिया गया है। अगर आदेशों का उल्लंघन किया गया तो संबंधित लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *