हमीदिया कॉलेज में दाखिले को 15 जून से होगा आवेदन

 प्रयागराज 
इलाहाबाद विश्वविद्यालय से संबद्ध हमीदिया गर्ल्स डिग्री कॉलेज में बीए, बीकॉम, एमए, बीवोक तथा एमवोक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन 15 जून से शुरू होगा। आवेदन की अंतिम तिथि आठ अगस्त निर्धारित की गई है। प्राचार्य डॉ. युसुफा नफीस ने बताया कि कोविड-19 को देखते हुए आवेदन फार्म ऑनलाइन भरे जाएंगे।
 
यूं तो इविवि से संबद्ध सभी कॉलेजों में प्रवेश इविवि की ओर से कराई जाने वाली प्रवेश परीक्षा से होते हैं पर हमीदिया गर्ल्स डिग्री कॉलेज तथा यूइंग क्रिश्चिचयन कॉलेज अल्पसंख्यक संस्थान होने के कारण अपनी प्रवेश परीक्षाएं अलग से करवाते हैं। प्राचार्य ने बताया कि बीकॉम में प्रवेश के लिए परीक्षा 10 अगस्त तथा बीए की प्रवेश परीक्षा 11 अगस्त को कॉलेज कैंपस में होगी।

बीवोक जर्नलिज्म एण्ड मास कम्यूनिकेशन, फैशन डिजाइन एण्ड एम्ब्रायडरी तथा साफ्टवेयर टेक्नोलॉजी, एमवोक फैशन टेक्नोलॉजी तथा एमए समाजशास्त्र, उर्दू, अंग्रेजी, मध्यकालीन इतिहास, शिक्षाशास्त्र और अरबी में प्रवेश के लिए आवेदन 17 जून से आठ अगस्त तक लिए जाएंगे। प्राचार्य ने बताया कि आवेदन पत्र को कॉलेज की वेबसाइट से डाउनलोड कर उसे भरने के बाद 800 रुपये शुल्क के साथ ऑनलाइन सबमिट करना होगा। प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र भी वेबसाइड से ही डाउनलोड करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *