हत्या के आरोपी पूर्व जेडीयू विधायक राजू सिंह ने कहा, ‘कोई पछतावा नहीं है’

 
नई दिल्ली 

जेडीयू के पूर्व विधायक राजू सिंह को कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि रिमांड पर लेकर वह आरोपियों को घटनास्थल पर ले जाएंगे। फार्म हाउस में सुबूत मिटाए गए हैं, उसकी जांच नए सिरे से होगी। वहां से खून को साफ कर दिया गया था। सभी आरोपियों के कपड़े तलाशने हैं। गोली का खोखा बरामद करना है। सीसीटीवी फुटेज के साथ भी छेड़छाड़ की गई है। जो लोग पार्टी में मौजूद थे, उनसे भी बारी-बारी पूछताछ करनी है।  
 
आरोपी ने कहा, 'नहीं है पछतावा' 
सूत्रों के मुताबिक, पार्टी में मौजूद लोगों ने पूर्व विधायक से कहा था कि जब आप फायरिंग करना तो बताना, हम साइड से हट जाएंगे, लेकिन पूर्व विधायक नहीं माना और जानबूझकर अपनी पिस्टल से फायरिंग करता रहा। पुलिस को यह भी पता लगाना है कि बरामद कारतूसों में कितने लाइसेंसी हैं और कितने अवैध। क्या गोली पिस्टल से चली थी। शुरुआती पूछताछ में आरोपी पूर्व विधायक ने कहा है कि उसने शराब पी थी और नशे में गोली चला दी। इस बीच पेशी से पहले मीडिया के सवालों पर पूर्व विधायक ने कहा कि उसे कोई पछतावा नहीं है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि अर्चना गुप्ता की मौत से पूर्व विधायक की मुश्किलें पहले से ज्यादा बढ़ गई हैं। अब हत्या का केस चलेगा। केस के मद्देनजर गहन पूछताछ की जाएगी। सूत्रों का कहना है कि अभी तक एक दर्जन लोग अपने बयान में राजू सिंह द्वारा घटना के वक्त फायरिंग करने की बात को स्वीकार चुके हैं। हालांकि चश्मदीद के तौर पर अर्चना के पति विकास गुप्ता के बयान ही काफी हैं। मोर्चरी में आरोपी क्यों गए? इस सवाल पर पुलिस का कहना है कि फरेंसिक जांच के लिए लेकर गए थे। पीड़ित परिवार से आरोपियों को मिलवाने के लिए नहीं। 

पहले से दर्ज हैं दो केस 
इंजिनियरिंग में मास्टर की डिग्री हासिल कर चुका राजू 2 बार जेडीयू से विधायक रहा है। 2015 में जेडीयू छोड़कर बीजेपी से जुड़ गया था। उस पर आर्म्स ऐक्ट और हत्या की कोशिश जैसे कई संगीन केस दर्ज हैं। राजू सिंह के बड़े भाई संजीव का कारोबार है। अर्चना के पति विकास गुप्ता उनके साथ ही बिजनस से जुड़े हुए थे। पारिवारिक जुड़ाव होने पर रियल स्टेट के बिजनस में भी जुड़े हुए थे। आरोपी पूर्व विधायक राजू की पत्नी रेनू सिंह बिहार में निर्दलीय चुनाव लड़कर एमएलसी रह चुकी हैं। वह पूर्वी चंपारण से पंचायती राज कोटे से चुने जाने वाली एमएलसी थीं। राजू सिंह के पिता उदय प्रताप सिंह पारु प्रखंड के आनंदपुर खरौनी पंचायत के कई बार मुखिया भी रह चुके हैं। पेशे से आर्किटेक्ट अर्चना, पति विकास गुप्ता के साथ उस रात पार्टी में आई थीं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *