कपड़े उतारकर पैसे लूटता था किन्नर, रेलवे चाहती है शिकायत दर्ज हो

मुंबई
कुछ दिनों पहले एक लंबी दूरी की ट्रेन में एक किन्नर द्वारा कपड़े उतारकर यात्रियों से मारपीट करने और पैसे लूटने का मामला सामने आया था। इस घटना का विडियो वायरल हो गया था। अब मध्य रेलवे ने उन पीड़ित यात्रियों से किन्नर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की अपील की है, ताकि आरोपी को कठोर सजा दिलाई जा सके। ये वारदात लंबी दूरी की ट्रेन के सामान्य कोच में हुई थी।

 

विडियो में दिखाई दे रहा है कि एक किन्नर कपड़े उतारकर यात्रियों से मारपीट कर रहा है और उनसे पैसे मांग रहा है। इस किन्नर की पहचान सोनाली टीना (25) के रूप में हुई है। इस घटना का विडियो वहीं बैठे एक यात्री ने रेकॉर्ड कर लिया था। बताया जा रहा है कि सोनाली टीना नाम का ये किन्नर कल्याण के सूचक नाका इलाके में रहता है। सोनाली को पहले भी आरपीएफ ने अलग-अलग मामलों ने गिरफ्तार किया था, लेकिन कोई आपराधिक शिकायत दर्ज नहीं होने के कारण वह कुछ ही दिनों में रिहा हो जाता था।

आरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 2017 से 2018 तक सोनाली को कुल 6 बार गिरफ्तार किया जा चुका है। वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त सचिन भालोदे के अनुसार, 'हम पीड़ित यात्रियों या घटना के चश्मदीद से अपील करते हैं कि कोई आकर जीआरपी में शिकायत दर्ज कराए, ताकि आरोपी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज हो सके।'

रेलवे ऐक्टिविस्ट सुभाष गुप्ता ने बताया कि लंबी दूरी की ट्रेनों में ऐसी घटनाएं होती हैं। खासतौर से उत्तर भारत की ओर जाने वाली ट्रेनों को निशाना बनाया जाता है। इस तरह के विडियो में आरोपी ने बच्चों और महिलाओं के सामने कपड़े उतारकर यात्रियों को डराया है। ये शर्मनाक है। आरपीएफ और जीआरपी को इस मामले में स्वत: संज्ञान लेना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *