सड़कों पर पुलिस ने दिखाई सख्ती,तब लोगों को आया समझ

रायपुर
लॉकडाउन के तीसरे दिन पुलिस ने चौक-चौराहों पर बेरीकेड्स लगाकर जमकर सख्ती बरती। घरों से बेवजह निकलकर आए बाइक सवार वहां तुरंत रोक दिए गए। हेलमेट न लगाने पर वहां उनसे कड़ी पूछताछ करते हुए चालानी कार्रवाई की गई। मास्क न लगाने पर वाहन चालकों को एक पर्ची थमाकर उसकी फोटो ली गई। पर्ची में लिखा हुआ है- मैं परिवार व समाज का दुश्मन हूं और मैं मास्क नहीं पहनूंगा। कहीं-कहीं पर पुलिस ने वाहन चालकों पर डंडे भी घुमाये।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए शहर-आसपास पिछले तीन दिन से लॉकडाउन है और चारों तरफ बंद है। शासन-प्रशासन की ओर से आम लोगों से बार-बार यह अपील की जा रही है कि कोरोना को हराने और अपने को सुरक्षित रखने घरों में रहें। इस दौरान हाथों की बार-बार सेनिटाइजर से धुलाई करते हुए अपना बचाव करते रहें। इसके बाद भी कई लोग बाइक लेकर बेवजह सडकों पर उतर रहे हैं। ऐसे लोगों पर पुलिस ने सख्ती बरतते हुए कार्रवाई की। पुलिस की यह कार्रवाई जयस्तंभ चौक, शारदा चौक,एमजी रोड,नगरघड़ी चौक,कालीबाड़ी चौक, शास्त्री चौक, फाफाडीह चौक, स्टेशन चौक, संतोषी नगर, टिकरापारा,लाखेनगर,पुरानीबस्ती आदि जगहों पर जारी रही।

बिना मास्क लगाए सडकों पर निकल रहे लोगों से भी पुलिस कड़ी पूछताछ करती रही। इतना ही नहीं, उन्हें वहां परिवार समाज का दुश्मन लिखा एक पर्ची भी थमाया गया और उसकी फोटो ली गई। उन्हें वहां समझाईश दी जाती रही कि मास्क न लगाने से कोरोना का संक्रमण और फैल सकता है। ऐसे में अपने और अपने परिवार, समाज के बचाव के लिए मास्क जरूरी है। उनसे कहा गया कि 31 मार्च तक शहर लॉकडाउन है और उस तारीख तक सभी लोग अपने-अपने घरों से न निकलें। पुलिस का कहना है कि आने वाले दिनों में शहर में और ज्यादा कड़ाई बरती जा सकती है। टैक्सी, आॅटो, ई-रिक्शा बंद रहे। चारपहिया वाहन भी कम देखे गए। कुछ मिनीडोर व अन्य वाहन किराना, सब्जी, दवा आदि जरूरी सामान लेकर चलते रहे और पुलिस पूछताछ के बाद उसे आगे जाने के लिए छोड़ती रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *