एक लाख की घोषणा के बाद 10 हजार देने के मामले में छत्‍तीसगढ़ सरकार ने सुधारी भूल

रायपुर
छत्‍तीसगढ़ (Chhattisgarh) में अफसरों की मनमानी का नायाब मामला सामने आया. जिसमें लोकगायिका रमा जोशी को आर्थिक मदद देने के मामले में अफसरों ने मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) की घोषणा को दरकिनार कर दिया. मुख्‍यमंत्री ने बीते जुलाई महीने में रमा जोशी (Singer Rama Joshi) को एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता (Grant) देने की घोषणा की थी, जिससे वो अपना घर बनवा सकें. सीएम की घोषणा के बावजूद अफसरों ने रमा जोशी को महज 10 हजार ही रुपये ही स्‍वीकृत किए.

कई लोकप्रिय गीत गा चुकीं छत्‍तीसगढ़ की लोकगायिका (Folk singer) रमा जोशी के घर की छत गिर गई थी. इस हादसे में रमा जोशी घायल हो गई थीं. मीडिया में इसकी रिपोर्ट आने के बाद मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने तत्‍काल उनकी सहायता की घोषणा की थी. उन्‍होंने ट्वीट कर स्‍वेच्‍छानुदान मद से एक लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया था. भूपेश बघेल ने ट्वीट में रमा जोशी के जल्‍द ठीक होने की भी कामना की थी.

अब छत्‍तीसगढ़ शासन की ओर से विज्ञप्ति जारी की गई है. जिसमें कहा गया है कि सीएम की घोषणानुसार रमा देवी को एक लाख रुपये ही दिए जाने थे लेकिन गलती से एक लाख रुपये के बजाय 10 हजार रुपये छप गया. जिसकी वज‍ह से यह मामला बना. हालांकि अब यह भूल सुधार ली गई है और रमा देवी के लिए एक लाख रुपये की राशि ही स्‍वीकृत की गई है.

छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस (Congress) ने सीएम भूपेश बघेल की इस घोषणा की तारीफ करते हुए उन्‍हें संवेदनशील बताया था. लेकिन, छत्‍तीसगढ़ के अधिकारी सीएम भूपेश बघेल की तरह संवेदनशील नहीं निकले. उन्‍होंने मुख्यमंत्री के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए लोकगायिका रमा देवी को महज 10 हजार रुपए की राशि सौंपी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *