स्मिथ और वॉर्नर के साथ ऑस्ट्रेलिया जीत सकता है वर्ल्ड कप: शेन वॉर्न

सिडनी
महान स्पिनर शेन वॉर्न ने बुधवार को कहा कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के एक साल के प्रतिबंध के कारण उनकी भूख पहले से अधिक बढ़ सकती है और उनकी वापसी ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप जिता सकती है। 

गेंद से छेड़छाड़ के कारण इन दोनों स्टार खिलाड़ियों के राज्य और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने पर लगा एक साल का प्रतिबंध इस महीने समाप्त हो रहा है और इस साल इंग्लैंड में विश्व कप खिताब की रक्षा के अभियान के लिए इन दोनों को ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह मिल सकती है। 

इन दोनों ही खिलाड़ियों की हाल में कोहनी की सर्जरी हुई और अब यह देखना होगा कि वे वापसी करते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कैसा प्रदर्शन करते हैं क्योंकि इंग्लैंड में उनके लिए चीजें आसान नहीं होने वालीं। 

वॉर्न को हालांकि कोई संदेह नहीं है कि ये दोनों अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और इन्हें ब्रेक से फायदा ही होगा। वॉर्न यह बात अपने अनुभव से कह रहे हैं। इस दिग्गज स्पिनर को भी 2003 में प्रतिबंधित दवाओं के लिए पॉजिटिव पाए जाने पर निलंबित किया था। कई लोगों ने कहा कि वह फिर वापसी नहीं कर पाएंगे लेकिन वॉर्न ने जोरदार वापसी की और कई साल तक शीर्ष स्तर पर खेले। 

वॉर्न ने फाक्स स्पोर्ट्स से कहा, ‘कई बार जब आपको ब्रेक के लिए बाध्य किया जाता है- जैसा मेरे साथ हुआ, मुझे 12 महीने बाहर रहना पड़ा- इसका मतलब होता है कि आप तरोताजा हो जाते हो।’ 

उन्होंने कहा, ‘आपका दिमाग तरोताजा हो जाता है, आपकी भूख बढ़ जाती है और आप महसूस करते हो कि क्रिकेट आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है।’ वॉर्न ने कहा, ‘यही कारण है कि मैं कह रहा हूं कि ऑस्ट्रेलिया विश्व कप जीत सकता है। वे सीधे वापसी करेंगे, वे भूखे होंगे। वह शुरुआती कुछ मैचों में नर्वस होंगे लेकिन यह उनके लिए अच्छा होगा।’ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *