स्टोक्स और बटलर ने इंग्लैंड को संभाला

ग्रास आइलेट
जोस बटलर और बेन स्टोक्स के बीच शानदार साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले तीन शनिवार को यहां चार विकेट पर 231 रन बनाए।

वेस्टइंडीज के कार्यवाहक कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद इंग्लैंड ने 107 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। बटलर (नाबाद 67) और बेन स्टोक्स (नाबाद 62) ने यहीं से पांचवें विकेट लिए 124 रन की अटूट साझेदारी करके पारी को संभाला।

मौजूदा श्रृंखला में इंग्लैंड की ओर से यह पहली शतकीय साझेदारी है। बटलर और स्टोक्स दोनों का भाग्य ने भी साथ दिया। बटलर खाता खोलने से पहले ही भाग्यशाली रहे जब शेनन गैब्रियल की गेंद ने उनके बल्ले का किनारा लिया लेकिन दूसरी स्लिप में शिमरोन हेटमायेर इसे लपकने में नाकाम रहे।

स्टोक्स को 52 रन के स्कोर पर अलजारी जोसेफ ने अपनी ही गेंद पर लपका और यह बल्लेबाज ड्रेंसग रूम में लौट गया था लेकिन नोबाल होने के कारण उन्हें वापस बुलाया गया।

इस साझेदारी से पहले दौरे पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन जारी रहा। कप्तान जो रूट चाय के विश्राम से पहले लगातार तीसरी पारी में जोसेफ (56 रन पर एक विकेट) का शिकार बने। उन्होंने 54 गेंद में 15 रन बनाए। मौजूदा दौरे की पांच पारियों में वह सिर्फ 54 रन जुटा पाए हैं।

टीम के सबसे तेज गेंदबाज गैब्रियल (44 रन पर एक विकेट) ने जो डेनली (20) को पगबाधा किया। टीम के सबसे सफल गेंदबाज हालांकि कीमो पाल (42 रन पर दो विकेट) रहे। पाल ने अपनी पहली ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज कीटोन जेंिनग्स (08) को डेरेन ब्रावो के हाथों कैच कराया और फिर दूसरे सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (29) को पगबाधा करके इंग्लैंड का स्कोर दो विकेट पर 69 रन किया। इसी स्कोर पर डेनली भी आउट हुए।

वेस्टइंडीज की टीम पहला टेस्ट 381 रन और दूसरा टेस्ट 10 विकेट से जीतकर पहले ही तीन मैचों की श्रृंखला अपने नाम कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *