स्टालिन के बाद देवगौड़ा ने भी किया समर्थन, विपक्ष की ओर से राहुल गांधी होंगे PM कैंडिडेट?

हैदराबाद

लोकसभा चुनाव 2019  से ठीक पहले विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद को लेकर राहुल गांधी  को डीएमके चीफ एमके स्टालिन के बाद जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा का भी समर्थन मिला है। जनता दल सेकुलर यानी जेडीएस सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी प्रधानमंत्री पद के तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का समर्थन करेगी। उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस अध्यक्ष के साथ हैं। इसे लेकर कोई शंका नहीं है। 23 मई के बाद स्पष्ट तस्वीर सामने आ जाएगी। देवगौड़ा ने अपने 87वें जन्मदिन पर तिरुमला में भगवान वेंकेटेश्वर मंदिर में पूजा याचना करने के बाद संवाददाताओं के साथ बातचीत में ये बातें कहीं। 
एचडी देवगौड़ा के बेटे और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी दोहराया कि प्रधानमंत्री पद के लिए उनकी पार्टी की पसंद राहुल गांधी हैं। उन्होंने कहा कि इसे लेकर हमने पहले ही कांग्रेस के समक्ष अपनी प्रतिबद्धता जाहिर कर दी है और हम आगे भी हम अपना स्टैंड नहीं बदलेंगे। 

बता दें कि इससे पहले डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने साफ तौर पर कहा था कि विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी को उनकी पार्टी सपोर्ट करेगी। साथ ही उन्होंने तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को भी कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल होने की सलाह दी थी। बता दें कि स्टालिन और केसीआर के बीच 13 मई को चेन्नई में मुलाकात हुई थी। 
हालांकि, शुक्रवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि महागठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, इस पर फैसला 23 मई के बाद ही लिया जाएगा। 

कुमारस्वामी ने उम्मीद जताई है कि लोकसभा चुनाव में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन कर्नाटक में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतेगा। उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि हम 18 से 19 सीटें जीतेंगे और केंद्र में बड़ी भूमिका निभाएंगे। बता दें कि कर्नाटक में 28 लोकसभा सीटें हैं। बता दें कि 19 मई को लोकसभा के आखिरी चरम की वोटिंग होनी है और उसके बाद 23 मई को नतीजे आएंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *