सोशल मीडिया पर 5 नाम से एक्टिव था IS का संदिग्ध, PFI का मेंबर भी गिरफ्तार

नई दिल्ली

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ लोगों को भड़काने के आरोप में गिरफ्तार दंपत्ति से पूछताछ शुरू हो गई है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम स्पेशल सेल में पहुंची है. इस बीच खुलासा हुआ है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी संगठन आईएसआईएस के जिस संदिग्ध पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है, उसमें पति के पांच नाम है.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार पति जहानजैब सामी सोशल मीडिया पर कई अकाउंट बनाकर लोगों को भड़काता था. वह सोशल मीडिया पर अलग-अलग पांच नामों से एक्टिव था, जो जहानजैब सामी, दाऊद इब्राहिम, जैब, अबु मोहम्मद अल हिन्द और अबु अब्दुल्लाह है. सभी सोशल मीडिया अकाउंट को खंगाला जा रहा है.

पति-पत्नी के पीएफआई से जुड़े तार

इस बीच दिल्ली पुलिस को पति-पत्नी के पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) मेंबर से जुड़े होने के तार मिले हैं. पति-पत्नी की गिरफ्तारी के बाद रविवार रात दिल्ली के त्रिलोकपुरी से पुलिस ने एक पीएफआई मेंबर को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पीएफआई मेंबर दानिश अली को त्रिलोकपुरी से गिरफ्तार किया है.

पीएफआई मेंबर दानिश अली गिरफ्तार

दानिश अली पर सीएए प्रदर्शन के दौरान लोगों को भड़काने और हिंसा फैलाने का आरोप है. स्पेशल सेल ने दानिश के मामले में अलग केस दर्ज किया है. उसे पीएफआई की काउंटर इंटेलिजेंस का दिल्ली इंचार्ज बताया जा रहा है.

ओखला से गिरफ्तार किए गए पति-पत्नी

गिरफ्तार हुए जहानजैब सामी और हिना बशीर बेग पति पत्नी हैं. दोनों ओखला विहार में रहते हैं. पुलिस का दावा है कि दोनों की भूमिका दिल्ली में सीएए के खिलाफ लोगों को भड़काने में भी रही है.

चलाते थे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

पुलिस का कहना है कि ये लोग ज्यादा लोगों को एंटी सीएए और एनआरसी प्रदर्शन से जोड़ने के लिये इंडियन मुस्लिम यूनाइट नाम से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म चला रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *