सैमसंग के नए स्मार्टफोन में हो सकता है ट्रिपल डिस्प्ले, एक के ऊपर एक होंगी स्क्रीन

स्मार्टफोन कंपनियां आने वाले कुछ सालों में एक से बढ़कर एक डिजाइन वाले स्मार्टफोन लाने वाली हैं। कंपनियों की कोशिश रहती है कि अपने नए और अलग डिजाइन को पेटेंट करा लिया जाए ताकि कोई दूसरी कंपनी उस डिजाइन का स्मार्टफोन ना बना सके। इसी कड़ी में सैमसंग ने भी एक नए डिजाइन का पेटेंट कराया है। माना जा रहा है कि सैमसंग इस नए डिजाइन को अपने अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में यूज कर सकता है।

सैमसंग ने जिस नए डिजाइन का पेटेंट कराया है उसके मुताबिक फोन में एक नहीं, बल्कि एक के ऊपर एक तीन डिस्प्ले होंगे। कंपनी ने इस डिजाइन के पेटेंट को पिछले साल अगस्त में फाइल किया था और इस साल मार्च में कंपनी को यह पेटेंट मिल गया है।

फोन के डिजाइन का एक रेंडर लेट्सगो डिजिटल द्वारा रिलीज किया गया है। इसमें फोन की डिजाइन और मेकनिकम को समझाने की कोशिश की गई है। फोन में नीचे की तरफ एक मेटल रॉड का इस्तेमाल किया गया है जो फोन के तीनों हिस्से को जोड़े रखता है।

डिजाइन को देखकर कहा जा रहा है कि यूजर इस फोन के तीनों डिस्प्ले को अपनी इच्छानुसार दाईं या बाईं तरफ स्क्रॉल कर सकते हैं। फोन का निचला हिस्सा राउंड शेप में है जो इसके लुक को बेहतर बना रहा है।

तस्वीर को ध्यान से देखने पर आप पाएंगे की इसमें कोई भी कैमरा सेंसर या बटन नहीं दिया गया है। इसके साथ ही फोन का बैक पैनल भी स्मूद रखा गया है। फोन को सैमसंग कब प्रॉडक्शन में लाएगा और कब तक इसे लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *