सैमसंग अगले साल अपनी फ्लैगशिप Galaxy S11 सीरीज लॉन्च करने की तैयारी कर रहा

साउथ कोरिया की टेक कंपनी सैमसंग अगले साल अपनी फ्लैगशिप Galaxy S11 सीरीज लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। फरवरी, 2020 में लॉन्च को तैयार इस लाइनअप के डिवाइसेज ले जुड़े लीक्स सामने आए हैं और इन्हें 11 फरवरी को सैन फ्रांसिस्को में लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च से पहले इस सीरीज के रेंडर और डिजाइन सामने आए हैं और लेटेस्ट लीक्स में Samsung Galaxy S11+ के क्वॉड कैमरा मॉड्यूल का डिजाइन दिख रहा है। ऐसी खबरें भी आ रही है कि कंपनी यह सीरीज Galaxy S20 सीरीज नाम से लॉन्च कर सकती है
पहले रेंडर सामने आने के बाद से ही कैमरा मॉड्यूल के प्लेसमेंट से लेकर सेंसर साइज तक पर कुछ साफ नहीं था। पिछले रेंडर्स में गोलाकार कैमरा होल्स दिख रहे थे, जिन्हें पेरिस्कोप स्टाइल जूम लेंस के लिए परफेक्ट नहीं माना जाता है। अब लेटेस्ट रेंडर्स OnLeaks की ओर से शेयर किए गए हैं और इनमें पेरिस्कोप सेंसर का साइज और चौकोर डिजाइन सामने आया है। टिप्सटर Ice Universe की एक नई लीक के मुताबिक Samsung Galaxy S11, Galaxy S11e और Galaxy S11+ में 48MP का टेलिफोटो लेंस भी मौजूद हो सकता है।

पेरिस्कोप जूम सेंसर
नए रेंडर्स में कंपनी की फ्लैगशिप सीरीज का क्वॉड कैमरा सेटअप दिख रहा है। इस मॉड्यूल में बाईं ओर तीन कैमरा दिए गए हैं और दाईं ओर चौथे सिंगल सेंसर के साथ एलईडी फ्लैश मॉड्यूल दिया गया है। चार सेंसर वाले सेटअप में मेन सेंसर 108 मेगापिक्सल का हो सकता है। जैसा कि पहले ही कयास लगाए जा रहे थे, तीसरा सेंसर चौकोर आकार का है और यह पेरिस्कोप स्टाइल 5X ऑप्टिकल जूम सपॉर्ट के साथ आ सकता है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि चौथा सेंसर अपग्रेडेड ToF (टाइम ऑफ फ्लाइट) सेंसर हो सकता है।

कीमत पर पड़ेगा असर
पिछले लीक्स में यह सामने आया था कि इस लाइनअप के सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन में इंटीग्रेटेड 108 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर दिया जा सकता है। यह सेंसर कुछ महीने पहले सामने आए ISOCELL HMX ब्राइट सेंसर से अलग होगा। टिप्सटर Ice Universe ने दावा किया है कि Galaxy S11 के नए प्रीमियम वेरियंट में यूजर्य को 108 मेगापिक्सल का सेंसर मिलेगा। टिप्सटर का दावा है कि नए कस्टम सेंसर की मदद से बेहतर इमेज क्वॉलिटी मिलेगी लेकिन इसका असर डिवाइस की कीमत पर भी देखने को मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *