सेवादल के 6 अध्यक्षों का चयन अधर में, जल्द ही 68 अध्यक्षों की घोषणा

छिंदवाड़ा
प्रदेश में सेवादल अध्यक्षों की चयन प्रक्रिया मुख्यमंत्री कमलनाथ के गृहजिले छिंदवाड़ा सहित 6 जिलों में जाकर अटक गई। पार्टी सूत्रों के अनुसार सभी 67 यूनिटों में से जिन 6 जिलों के अध्यक्षों का चयन नहीं हो पाया उसमें एक बार फिर रायशुमारी की गुंजाइश बताई गई है। गुटीय खींचतान का इशारा कर रही इस प्रक्रिया में छिंदवाड़ा के अलावा भोपाल ग्रामीण, खंडवा, अशोकनगर और सागर शहर के अध्यक्षों का चयन होने के बाद सूची फायनल होगी। हालांकि संगठन ने इसे सामान्य प्रक्रिया बताया है।

पार्टी सूत्रों की मानें तो सेवादल ने सभी 67 युनिटों के अध्यक्षों की सूची एआईसीसी को प्रेषित की थी, लेकिन वहां से 6 जिलों के कारण आपत्ति आ गई। इन जिलों के जनप्रतिनिधियों ने चयन प्रक्रिया पर आपत्ति उठाई। अधिकांश जगह से यह कहा गया कि कब पर्यपेक्षक आकर चले गए, किससे उन्होंने मुलाकात कर ली, इसकी किसी को जानकारी नहीं है। ऐसे में अध्यक्ष की चयन प्रक्रिया संदेह के घेरे में है।

बताते हैं कि हाईकमान ने उक्त छह जिलों में फिर से रायशुमारी की बात कही है। पर्यवेक्षक वही रहेंगे, लेकिन बैठक फिर से होगी। इसके लिए समय-सीमा भी निर्धारित की गई है। शेष 61 जिलों यनि सेवादल की यूनिटों में विरोध के स्वर फिलहाल नहीं है, लेकिन 7 जिलों के कार्यकर्ता वहां का अध्यक्ष रिपीट करने की मांग कर रहे हैं। पार्टी से आदेश मिले हैं कि सभी जिलों की चयन प्रक्रिया पूरी कर फाइनल लिस्ट भेजी जाय।

कटनी में संगठन की यूनिट बढ़ाई गई है। पार्टी ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं, कि जिन जिलों में नगर पालिका की जगह नगर निगम बने हैं, वहां यूनिट बढ़ाई जाय। छिंदवाड़ा में दो यूनिट पहले ही हो गई थीं। नई यूनिट कटनी ग्रामीण की है। इसे मिलाकर अब कुल 68 यूनिट हो गर्इं हैं। अब जल्द ही सेवादल में अब 68 अध्यक्षों की घोषणा की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *