सेरेना विलियम्स 12वीं बार क्वार्टर फाइनल में, वर्ल्ड नंबर-1 सिमोना हालेप की छुट्टी

मेलबर्न                
अमेरिका की सेरेना विलिम्स 12वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं. सोमवार को उन्होंने वर्ल्ड नंबर-1 रोमानिया की सिमोना हालेप को तीन सेटों तक चले कड़े मुकाबले में मात दी. महिला एकल वर्ग के चौथे दौर के मुकाबले में 37 साल की सेरेना ने 6-1, 4-6, 6-4 से हालेप की चुनौती ध्वस्त की. इस जीत के साथ ही सेरेना ने मार्गेट कोर्ट के रिकॉर्ड 24 ग्रैंड स्लैम खिताब की बराबरी की ओर कदम बढ़ा दिए हैं.

क्वार्टर फाइनल में सेरेना का सामना चेक गणराज्य की वर्ल्ड नंबर-7 कैरोलिना प्लिस्कोवा से होगा. प्लिसकोवा ने स्पेन की गार्बाइन मुगुरुजा को 6-3, 6-1 से मात दे अंतिम-8 में प्रवेश किया है. इस हार के साथ ही पिछले साल की उपविजेता हालेप का इस टूर्नामेंट का सफर खत्म हो गया है. ग्रैंड स्लैम की बात करें, तो सेरेना 50वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं.

 मैच के बाद सेरेना ने कहा, 'यह वाकई शानदार और काफी करीबी मैच था. मुझे टेनिस खेलना, यहां आना पसंद है. इस कोर्ट पर वापसी कर खेलना मुझे रास आया. मुझे अपने खेल को और आगे ले जाने की जरूरत है. हालेप इस समय नंबर-1 खिलाड़ी हैं और उसका कारण है. वह महान हैं.

 पिछले साल सेरेना ने बच्ची के जन्म के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा नहीं लिया था. वह 2017 में इस टूर्नामेंट की विजेता रह चुकी हैं. सेरेना के पास सात ऑस्ट्रेलियन ओपन सिंगल्स खिताब हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *