सेक्‍शुअल परफॉर्मेंस बढ़ाने में वायाग्रा से ज्‍यादा असरदार है ऑलिव ऑइल

जैतून का तेल यानी ऑलिव ऑइल न केवल आपकी सेहत के लिए अच्‍छा है बल्कि यह आपकी सेक्‍शुअल परफॉर्मेंस को बढ़ाने में भी मददगार साबित हो सकता है। ग्रीस में हुई एक रिसर्च में दावा किया गया है कि अगर नियमित रूप से ऑलिव ऑइल का सेवन किया जाए तो सेक्‍शुअल परफॉर्मेंस बढ़ाने में यह मशहूर दवा वायाग्रा से ज्‍यादा कारगर है।

ग्रीस की यूनिवर्सिटी ऑफ एथेंस के वैज्ञानिकों ने अपनी रिसर्च के बाद यह नतीजा निकाला कि अगर हर हफ्ते महज नौ चम्‍मच ऑलिव ऑइल का इस्‍तेमाल किया जाए तो इससे पुरुष नपुंसकता में 40 प्रतिशत तक की कमी आती है। वैसे भी लंबे समय से जैतून के तेल के गुणों की चर्चा होती रही है। इसे खून की नलियों को स्‍वस्‍थ बनाए रखने और शरीर में ब्‍लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने के लिए जाना जाता है।

रिसर्च में 660 लोग थे शामिल
वैज्ञानिकों ने रिसर्च में 67 साल की औसत उम्र वाले 660 लोगों को शामिल किया था। रिसर्च में देखा गया कि इनमें जिन लोगों ने अपनी डायट में ऑलिव ऑइल को शामिल किया उन्‍हें दूसरों की तुलना में कम समस्‍याएं हुईं वहीं उनकी सेक्‍शुअल परफॉर्मेंस में भी सुधार हुआ। इन लोगों ने मेडिटेरेनियन स्‍टाइल की डायट को अपनाया था। इस डायट में फल, सब्जियां, फलियां, मछली और सूखे मेवे के अलावा ऑलिव ऑइल प्रमुख तौर पर शामिल होते हैं।

ऑलिव ऑइल न केवल खून की नलियों को हेल्‍दी रखता है बल्कि यह पुरुष हॉर्मोन टेस्टोस्टेरोन के स्‍तर को भी बढ़ता है। इन दोनों की ही इरेक्टाइल डिस्फंक्शन को दूर करने में अहम भूमिका होती है। रिसर्च की अगुआई करने वाली डॉक्‍टर क्रिस्‍टीना क्रिसॉहू का कहना था, 'अधेड़ और बुजुर्गों की सेक्‍शुअल क्षमता पर डायट और एक्‍सर्साइज का बहुत असर पड़ता है। जो पुरुष मेडिटेरेनियन डायट लेते हैं, खासकर ऑलिव ऑइल का ज्‍यादा इस्‍तेमाल करते हैं उनमें आगे चलकर नपुंसकता का जोखिम 40 प्रतिशत तक कम हो जाता है।'
 
  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *