सुरक्षा बल के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, पिस्टल बरामद

सुकमा
 छत्तीसगढ़ के सुकमा में शनिवार सुबह सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू की तो जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। करीब आधा घंटे दोनों ओर से फायरिंग होती रही। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया। जवानों ने मौके से मारे गए नक्सली के शव के साथ ही देशी पिस्टल, विस्फोटक सहित अन्य सामान बरामद कर लिया है। मुठभेड़ और नक्सली के मारे जाने की पुष्टि एसपी शलभ सिन्हा ने की है। फिलहाल इलाके में सर्चिंग जारी है।

जानकारी के मुताबिक, जवानों को लगातार फुलपगड़ी क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिल रही थी। इस पर डीआरजी की एक टीम सर्चिंग के लिए बेस कैंप से रवाना की गई। सर्चिंग के दौरान शनिवार सुबह जैसे ही जवान  मुलेर इलाके में पहुंचे, घात लगाए बैठे नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों और नक्सलियों के बीच करीब आधे घंटे तक लगातार फायरिंग चलती रही। इसके बाद नक्सली वहां से भाग निकले। जवानोंे ने मौके पर सर्चिंग शुरू की तो एक नक्सली का शव बरामद हो गया।

शव के पास से ही जवानों ने एक देशी पिस्टल, एक मोटोरोला वायरलेस सेट, आईईडी रिमोट, विस्फोटक सहित अन्य सामान बरामद हुआ है। अभी तक मारे गए नक्सली की पहचान नहीं हो सकी है। हालांकि माना जा रहा है कि मारा गया नक्सली प्लाटून का सदस्य था। फिलहाल जवान उसके शव को लेकर कैंप पहुंच रहे हैं। इसके बाद ही आगे की जानकारी का पता चल सकेगा। तीन दिनों से बस्तर में नक्सलियों का मूवमेंट एक बार फिर बढ़ा है। बीजापुर व दंतेवाड़ा में विस्फोट के साथ ही कांकेर में भी आगजनी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *