दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए आज से शुरू हो रहा है रजिस्ट्रेशन

 
नई दिल्ली   
 
दिल्ली यूनिवर्सिटी में 30 मई से दाखिले शुरू हो रहे हैं. दिल्ली यूनिवर्सिटी में अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, एम.फिल और पीएचडी के लिए अकेडमिक सेशन 2019-2020 के लिए एडमिशन शुरू होने वाले हैं. सभी छात्रों को रजिस्ट्रेशन प्रोसेस ऑनलाइन पूरा करना होगा.

अंडर ग्रेजुएट प्रोगाम के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 30 मई 2019 से शुरू हो रहे हैं. पोस्ट ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट इन साइबर सिक्योरिटी एंड लॉ, एम.फिल और पीएचडी के लिए 3 जून से रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हो रहा है.

ये करें तैयारी

अपने सभी डॉक्यूमेंट सॉफ्ट कॉपी में तैयार रखें

फॉर्म भरने के लिए अपने टॉप थ्री सब्जेक्ट चुन लें

अगर किसी तरह का आरक्षण लेना है तो लेटेस्ट सर्टिफिकेट तैयार रखें

डीयू के विभिन्न कोर्स और कॉलेज का पता लगा लें

अपने विषय के आधार पर कौन का कॉलेज चुनना है, यह भी देखें

जो भी छात्र अंडर ग्रेजुएट प्रोग्राम में एडमिशन लेने के इच्छुक हैं उनके पैरेंट्स को ओपन डे प्रोग्राम अटेंड करना पड़ेगा. यह प्रोग्राम यूनिवर्सिटी के कॉलेज में ही होगा. इसके अलावा कॉलेज काउंसलिंग सेशन भी आयोजित किया जाएगा और एडमिशन प्रोसेस में छात्रों की मदद के लिए हेल्प डेस्क भी होगा.

डीन स्टूडेंट वेलफेयर ऑफिस द्वारा कहां आयोजित होगा ओपन डे सेशन-

31 मई 2019, 3 जून और 8 जून 2019 को सुबह 10 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक कॉन्फ्रेंस सेटर, नॉर्थ कैंपस के गेट नंबर में ओपन डे सेशन आयोजित किया जाएगा.

इसके अलावा 4, 6, 7 और 10 जून कको सुबह 10 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक कमला नेहरू कॉलेज, राजधानी कॉलेज, रामलाल आनंद कॉलेज, जाकिर हुसैन दिल्ली कॉलेज और महाराजा अग्रसेन कॉलेज में आयोजित होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *