सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली को मार गिराया

दंतेवाड़ा
छत्तीसगढ़ में अनलॉक 1 के दूसरे दिन सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच जोरदार मुठभेड़ हुई है. एनकाउंटर में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है. मारा गया नक्सली 8 लाख इनामी बताया जा रहा है. मंगलवार को सुरक्षा बल के जवानों की टीम ऑपरेशन पर निकली थी. इस दौरान मिरतुर इलाके में नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग की दी. मुठभेड़ की पुष्टि एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने की है. बताया जा रहा है कि दोनों ओर से लगातार कुछ घंटों तक फायरिंग हुई.

मिली जानकारी के मुताबिक दंतेवाड़ा- बीजापुर से ज्वाइंट ऑपरेशन में डीआरजी और एसटीएफ की पार्टी सर्चिंग पर निकली थी. हुर्रेपाल-बेचापाल के जंगल में जैसे ही जवान पहुंचे पहले से घात लगाए नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. मोर्चा संभालते हुए जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की. मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया गया है. फिलहाल, मुठभेड़ खत्म हो गई है. इलाके की सर्चिंग के बाद जवानों ने नक्सली का शव बरामद कर लिया है. साथ ही एक भरमार बंदूक भी मौके से मिला है. जवानों की टीम जिला मुख्यालय के लिए रवाना हो गई है.
 
बताया जा रहा है कि जवानों को बड़ी संख्या में नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी. फिर जवानों की टीम ऑपरेशन के लिए निकली.  मिरतुर इलाके में जवानों का सामना नक्सलियों से हुआ. मारे गए नक्सली का नाम दसरू पुनेम बताया जा रहा है, जिस पर 8 लाख का इनाम था. इलाके की सर्चिंग के बाद जवानों ने वर्दीधारी नक्सली का शव बरामद किया.

माना जा रहा है कि नक्सलियों के कंपनी नंबर 2 के साथ जवानों की मुठभेड़ हुई. नक्सली के शव के साथ एक भरमार बंदूक भी बरामद किया गया है. बीजापुर जिले के मिरतुर में नक्सली का पोस्टमार्टम किया जाएगा. फिलहाल डीआरजी और एसटीएफ के जवान जिला मुख्यालय के लिए रवाना हो गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *