सुरक्षा बल के जवानों से मुठभेड़ में नक्सली कमांडर ढेर, हथियार बरामद

दंतेवाड़ा
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की सात सीटों पर मतदान के बीच दंतेवाड़ा में सुरक्षा बल के जवानों ने नक्सलियों पर बड़ी सफलता मिलने का दावा किया है. दंतेवाड़ा और बीजापुर सीमा पर डीआरजी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर के मारे जाने का दावा किया जा रहा है. दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव के नेतृत्व में मुठभेड़ होनी बताई जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक दंतेवाड़ा-बीजापुर सीमा इलाके में फुलगट्टा के जंगलों में सर्चिंग पर निकली पुलिस की टीम के साथ नक्सलियों का सामना हुआ. इसी दौरान दोनों ओर से फायरिंग की गई. इसमें भैरमगढ़ एरिया कमेटी मेंबर व नक्सल कमांडर कमलू उर्फ शंकर ढेर हो गया. मारे गए नक्सली पर 5 लाख रुपए का इनाम था. कमलू के पास से एक 9 एमएम के पिस्टल भी बरामद की गई है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में गुरुवार को सात सीटों पर लोकसभा चुनाव हो रहा है. हालांकि जिस इलाके में नक्सलियों से मुठभेड़ हुई है, वहां पहले चरण में 11 अप्रैल को ही वोटिंग हो चुकी है. यहां वोटिंग से पहले नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम देते हुए दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर हमला कर दिया था. इस हमले में विधायक मंडावी और चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *